पीएम आवास योजना के कहां गए 8 करोड़ 33 लाख रुपए, 10 फीसदी मकान भी नहीं हुए तैयार | Where did the PM housing scheme go? 8 crore 33 lakh rupees, 10 percent houses were not ready

पीएम आवास योजना के कहां गए 8 करोड़ 33 लाख रुपए, 10 फीसदी मकान भी नहीं हुए तैयार

पीएम आवास योजना के कहां गए 8 करोड़ 33 लाख रुपए, 10 फीसदी मकान भी नहीं हुए तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 14, 2019/7:45 am IST

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी पीएम आवास योजना की हालत लगातार खराब हो रही है। वाड्रफनगर जनपद पंचायत के 32 ग्राम पंचायतों में लगभग 500 आवास का निर्माण किया जाना था और उसके लिए बकायदा 8 करोड़ 33 लाख रुपए भी जारी कर दिए गए।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के दौरे पर बीजेपी का आमंत्रण पत्र, स्थानीय लोग हैरान

लेकिन इन रुपयों से हितग्राही घर नहीं बना रहे हैं। हितग्राहियों ने इन पैसों से या तो मोटरसाइकिल खरीद ली है या फिर घर का दूसरा सामान, सरकार के तरफ से आवास निर्माण के लिए बढ़ते दबाव के बाद एसडीएम ने जब मामले की जांच कराई तो इस मामले का खुलास हुआ और पता चला की 10 प्रतिशत घर भी तैयार नहीं हुआ हैं, और 162 हितग्राही ऐसे हैं जिन्होंने पैसा मिलने के बाद उसे अपने खाते से निकाल भी लिया है, और दूसरे सामान खरीदने में पैसे खर्च कर दिए।

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले दो दिन चलेगी धूल भरी आंधी, कहीं-कहीं बारिश के आसार

साल 2015-16 में इन पंचायतों में आवास निर्माण की स्वीकृति मिली थी और स्वीकृति मिलने के बाद तत्काल पैसे भी बैंक खाते में डाल दिए गए थे। लेकिन तीन साल बाद भी जब शासकीय रिकार्ड में आवास अधूरा पाया गया तो अधिकारियों की नींद खुली। लिहाजा अब एसडीएम कह रहे हैं कि सारे पैसों की रिकवरी की जाएगी और उन्हीं से आवास का निर्माण कराया जाएगा।

 
Flowers