बदला जाएगा 142 साल का इतिहास, अब 4 दिन का होगा टेस्ट मैच!, ये हैं नियम | will be changed 142-year history of cricket, Now the test match will be 4 days

बदला जाएगा 142 साल का इतिहास, अब 4 दिन का होगा टेस्ट मैच!, ये हैं नियम

बदला जाएगा 142 साल का इतिहास, अब 4 दिन का होगा टेस्ट मैच!, ये हैं नियम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 30, 2019/12:17 pm IST

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट मैच को लेकर कुछ बदलाव करने जा रही है। खबर है कि आईसीसी टेस्ट मैच को 5 से घटाकर 4 दिन का करने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है 142 साल का इतिहास बदल जाएगा।

Read More News: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- CAA प्रदर्श…

टेस्ट मैच 5 दिन तक खेलने के बावजूद मैचों का नतीजा नहीं निकलता था, लेकिन अब टेस्ट क्रिकेट में लगभग हर मैच का नतीजा निकलता है। ऐसे में अब बहुत ही कम मैच ड्रॉ पर समाप्त होते हैं। यहीं कारण है कि अब टेस्ट के नियमों में ICC बदलाव करने जा रही है।

Read More News:खुशखबरी: 1 जनवरी से सरकार दुल्हन को उपहार में देगी 1 तोला सोना, लेक..

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल साल 2020 में दुनिया के सभी बोर्ड अधिकारियों के साथ बैठक कर टेस्ट मैच के दिन घटाने पर विचार करने वाली है। ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक में चर्चा हो सकती है कि 2023 से होने वाली टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत होने वाले टेस्ट मैच 5 नहीं बल्कि 4 दिनों के होंगे। हालांकि, आईसीसी के इस प्रस्ताव का दुनियाभर के क्रिकेटर्स विरोध कर सकते हैं।

Read More News:आउट देने के लिए उठाई अंगुली से ऐसे खुजलाई नाक, रीप्ले देखकर खुद अंप..

बता दें कि 4 दिवसीय टेस्ट के लिए आईसीसी ने 2 साल पहले 2017 में चार दिवसीय टेस्ट मैच की इजाजत दी थी। ये टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया था। ये मुकाबला महज 2 दिन में खत्म हो गया था। साउथ अफ्रीका ने ये मैच पारी और 120 रन से जीता था।

Read More News:टी 20 टीम में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, विजडन की टीम में विराट …