बिना नोटिस के ही निगम अमले ने घरों में चला दिया बुलडोजर, 1 हजार से ज्यादा मजदूर हुए बेघर, सड़क पर डाला डेरा | Without notice, the corporation staff fired bulldozers into homes, more than 1 thousand laborers became homeless

बिना नोटिस के ही निगम अमले ने घरों में चला दिया बुलडोजर, 1 हजार से ज्यादा मजदूर हुए बेघर, सड़क पर डाला डेरा

बिना नोटिस के ही निगम अमले ने घरों में चला दिया बुलडोजर, 1 हजार से ज्यादा मजदूर हुए बेघर, सड़क पर डाला डेरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : May 9, 2020/11:53 am IST

रीवा। जिले के रतहरा बस्ती में तालाब के चारों तरफ रह रहे श्रमिक परिवारों के ऊपर आज निगम अमले ने बुलडोजर चला दिया जिसके बाद हजारों की तादाद में श्रमिक परिवार अब बेघर हो गए। प्रशासन के द्वारा बिना किसी नोटिस के चलाए गए इस बुलडोजर से अब हजारों की तादाद में मजदूर परिवार सड़कों पर आ चुके हैं और उनकी इस दशा को देखने वाला कोई नहीं रह गया।

Read More News: सारा ने शेयर की हार्ड वर्कआउट का वीडियो, जिम में बहा रहीं पसीना.. वीडियो वायरल

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जहां पूरा देश संकट से जूझ रहा है और सरकारें श्रमिक परिवारों से संवेदनाएं दिखा रही हैं। वहीं रीवा के रतहरा बस्ती में आज प्रशासन की संवेदनहीनता दिखाई दी है। यहां प्रशासन के बुलडोजर ने तकरीबन एक हजार श्रमिकों को बेघर कर दिया। अब वह सड़कों पर डेरा जमाए हुए है।

Read More News: जैविक सब्जियां एवं कृषि उत्पादों के लिए सुलभ सुविधा, एक कॉल में घर बैठे मिलेंगे 

दरअसल वर्ष 2007 में रानी तालाब के समीप रह रहे तकरीबन सैकड़ों की तादाद में श्रमिक परिवारों को सौन्दर्यीकरण को लेकर रतहरा बस्ती में विस्थापित किया गया था। जिसके बाद आज एक बार फिर उसी सौन्दर्यीकरण को लेकर इनके मकानों को ढहाया गया है और अब हजारों की तादाद में श्रमिक परिवार बेघर हो गए हैं और इनकी चिंता करने वाला कोई नहीं है।

Read More News:टीम इंडिया के तेज गेदबाज मोहम्मद शमी की वाइफ ने शेयर किया नया वीडियो, लिखा-हाथी 

मजदूर परिवारों का कहना है कि पूर्व में विधायक राजेंद्र शुक्ला के पीए राजेश पांडे उनसे मिलने आए थे और उन्होंने आश्वासन दिया था कि उनके मकानों को नहीं गिराया जाएगा और अगर प्रशासन ऐसा करता है तो उसके पहले ही उन्हें पांच 5 हजार रुपए दिए जाएंगे लेकिन आज बिना किसी नोटिस के नगर निगम के अमले ने पुलिस की सहायता से इन परिवारों को बेघर कर दिया।

Read More News: महाराष्ट्र में 714 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, अब तक 5 की गई जान, 61 मरीज हुए स्वस्थ

एक और जहां इस संकट की घड़ी में मजदूरों की घर वापसी हो रही है वहीं अब उनके घर को उजाड़ दिया गया है जिसके खातिर प्रशासन कटघरे में खड़ा दिखाई दे रहा है। आपको बता दें मामले को लेकर अब भी प्रशासनिक अमला कुछ भी कहने से कतराता नजर आ रहा है संदर्भ में बमुश्किल तहसीलदार ने केवल इतना ही कहा कि नगर निगम के निर्देश पर इनके मकानों को गिराया जा रहा है और यहां पर मनरेगा के तहत सौन्दर्यीकरण का कार्य शुरू होगा।

Read More News: उज्जैन में मिले 16 नए कोरोना पॉजिटिव, 235 हुआ कुल आंकड़ा