चिता पर लिटाने के बाद जीवित मिली महिला, मेकाहारा अस्पताल की बड़ी लापरवाही उजागर, जिंदा महिला को डॉक्टर ने बताया था मृत | Woman found alive after laying on pyre! Major negligence of Makahara hospital, exposed woman told dead

चिता पर लिटाने के बाद जीवित मिली महिला, मेकाहारा अस्पताल की बड़ी लापरवाही उजागर, जिंदा महिला को डॉक्टर ने बताया था मृत

चिता पर लिटाने के बाद जीवित मिली महिला, मेकाहारा अस्पताल की बड़ी लापरवाही उजागर, जिंदा महिला को डॉक्टर ने बताया था मृत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : April 28, 2021/1:48 pm IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग का फिर एक बड़ा कारनामा सामने आया है, प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल, मेकाहारा में सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है, यहां डॉक्टर ने एक जीवित बुजुर्ग महिला को मृत घोषित कर दिया। बाद में जब चिता पर लिटाने पर पल्स चलती मिली तो महिला को चिता से उठाकर लाया गया। 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले में 1 मई से शुरू होने वाला कोरोना टीकाकरण अभिय…

दरअसल,  दरअसल, अस्पताल में बुजुर्ग महिला के भांजी को डॉक्टरों ने डेथ सर्टिफिकेट थमाने के बाद उनका अंतिम संस्कार करने के लिए कहा, लेकिन युवती ने अपनी नानी का चे​क किया तो उनका शरीर गर्म था और वे शरीर ठंडा होने का इंतजार करती रही। काफी समय तक जब उनका शरीर ठंडा नहीं हुआ तो वे डॉक्टर से गुहार लगाई, जब महिला के शरीर को चेक किया गया तो उनकी पल्स चल रही थी। अर्थी से उठाकर वापस अस्पताल महिला को लाया गया।

ये भी पढ़ें: अब निजी अस्पताल और पैथलैब भी कर सकेंगे कोरोना टेस्ट, ICMR से अप्रूव…

बताया जा रहा है कि महिला राजधानी रायपुर के कुशालपुर की रहने वाली है, जिनकी उम्र 73 वर्ष है। स्वास्थ्य विभाग की यह बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Aitz_31-zFg” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>