वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज | World Cup 2019: Today's match between Sri Lanka and Pakistan

वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज

वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 7, 2019/5:15 am IST

वर्ल्ड कप 2019। वर्ल्ड कप के 11वें मैच में आज श्रीलंका का मुकाबला पाकिस्तान से ब्रिस्टल में होगा। इंग्लैंड के मैदान में श्रीलंका-पाकिस्तान 36 साल बाद वर्ल्ड कप में एक दूसरे से से मुकाबला करेंगी। इंग्लैंड में इन दोनों टीमों के बीच पिछला वर्ल्ड कप मैच 1983 में हेडिंग्ले में हुआ था, जिसे पाकिस्तान ने 11 रन से जीता था।

ये भी पढ़ें: 20 हाथियों के दल में 2 अलग होकर पहुंचे कलई गांव, अलर्ट पर वन अमला

बता दे कि, इंग्लैंड की धरती पर दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप के अब तक 4 मुकाबले खेले गए, जिनमें श्रीलंका की टीम कभी नहीं जीती। पिछली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान 2017 में दोनों टीमें यहां पर आमने-सामने हुईं थीं। तब पाकिस्तान तीन विकेट से जीता था।

ये भी पढ़ें: ASI उमेश शर्मा बर्खास्त, आरोपी से 50 हजार रूपए लेकर छोड़ने का था आरोप

वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अबतक 7 मुकाबले हुए, और सभी में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। वहीं अगर वनडे मैच की आंकड़ों पर नजर डाले तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 153 वनडे खेले गए, जिनमें पाकिस्तान को 90 मैच में जीत मिली है, और श्रीलंका को 58 मैच में जीत मिली। एक मुकाबला टाई रहा और 4 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला।

दोनों टीमें इस प्रकार है:-

श्रीलंका- दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, नुआन प्रदीप, अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, मिलिंडा श्रीवर्धना, लाहिरू थिरिमाने, इसुरू उडाना, जेफ्री वांडर्से।

पाकिस्तान- सरफराज अहमद (कप्तान) आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।