विश्व आदिवासी दिवस : मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, आदिवासियों का साहूकारों से लिया गया कर्ज भी होगा माफ | World Tribal Day: Chief Minister's big announcement, tribals' debt taken from moneylenders will also be forgiven

विश्व आदिवासी दिवस : मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, आदिवासियों का साहूकारों से लिया गया कर्ज भी होगा माफ

विश्व आदिवासी दिवस : मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, आदिवासियों का साहूकारों से लिया गया कर्ज भी होगा माफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 9, 2019/9:39 am IST

छिंदवाड़ा। विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आदिवासियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। जिसमें उन्होने कहा है कि साहूकारों से लिये गए आदिवासियों का कर्जा माफ होगा। विश्व आदिवासी दिवस पर सीएम कमलनाथ ने आदिवासियों को यह बड़ी सौगात दी है। जानकारी के मुताबिक 19 जिलों के 89 ब्लॉक्स के आदिवासियों ने साहूकारों से कर्ज लिया है।

read more : मासूम का अपहरण, फिर गैंगरेप के बाद हत्या कर शव कूड़े में फेंका, दो आरोपी गिरफ्तार

इसके साथ ही सीएम कमलनाथ ने ऐलान किया है​ कि जनजातीय कार्य विभाग का नाम अब आदिवासी विकास विभाग होगा। आदिवासियों को कार्ड देंगे, जिससे वो 10 हज़ार तक ज़रूरत पढ़ने पर निकाल सकेंगे।

read more : रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ डॉक्टर, रोगी कल्याण समिति का बिल पास करने मांगी थी रिश्वत

सीएम कमलनाथ ने कहा है कि आदिवासी क्षेत्र साहूकारों से मुक्त होंगे। 15 अगस्त से समस्त आदिवासी का कर्जा माफ़ होगा। साहूकार आदिवासी कर्ज देना चाहता है तो लाइसेंस लेना होगा यदि बिना लाइसेंस के कर्ज दिया तो गैर क़ानूनी होगा।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/3w1gmF45Pa8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>