WhatsApp पर कर सकते हैं गैस की बुकिंग, BPCL ने जारी किए नंबर.. देखिए | You can book gas on whatsapp, BPCL has issued numbers

WhatsApp पर कर सकते हैं गैस की बुकिंग, BPCL ने जारी किए नंबर.. देखिए

WhatsApp पर कर सकते हैं गैस की बुकिंग, BPCL ने जारी किए नंबर.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 27, 2020/4:51 am IST

नई दिल्ली। भारत पेट्रोलियम (BPCL) ने व्हाट्सऐप पर गैस सिलेंडर बुक करने की सुविधा पूरे देश में शुरू की है। भारत गैस के मुताबिक, रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सऐप नंबर 180022434 पर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।  

पढ़ें- दो महीने बाद हवाई यात्रा शुरू होने पर WHO ने कहा- यात्रा शुरू होते देखना सुखद…

व्हाट्सऐप पर सिलेंडर बुक कराने के बाद ग्राहक के फोन नंबर पर बुकिंग का एक मैसेज आएगा, जिसमें बुकिंग संख्या दर्ज होगी। इस मैसेज में गैस सिलेंडर का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए एक लिंक भी होगा। इस लिंक पर ग्राहक डेबिट, क्रेडिट, यूपीआई या फिर अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से सिलेंडर की कीमत अदा कर सकते हैं।

पढ़ें- राजधानी में मार्केट खोलने के आदेश जारी, सुबह 11 से 5 तक होगा समय, किस दिन खुल…

बता दें भारत पेट्रोलियम के देशभर में 71 मिलियन से अधिक गैस उपभोक्ता हैं। गैस वितरण के मामले में भारत पेट्रोलियम इंडियन ऑयल के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

पढ़ें- अब 7 दिन क्ववारंटाइन रहने के बाद घर जा सकेंगे विदेश से लौटे लोग, गृह मंत्रालय..

भारत पेट्रोलियम का भारत गैस के नाम से रसोई गैस वितरण का कारोबार है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए व्हाट्सऐप सर्विस शुरू की है। ध्यान रखें कि इस व्हाट्सऐप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है।

पढ़ें- जरुरत पड़ी तो सेना लड़ेगी, भारत से तनाव के बाद नेपाल के रक्षा मंत्र…

गैस बुकिंग के लिए व्हाट्सऐप नंबर लॉन्च करते हुए कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर अरुण सिंह ने कहा कि अब लोगों के लिए गैस सिलेंडर बुक कराना और भी आसान हो जाएगा। व्हाट्सऐप का चलन बढ़ने से हर कोई इसका इस्तेमाल करना जानता है।