Recipes on Republic Day

Republic Day 2024: इस रिपब्लिक डे करें कुछ खास, देशभक्ति के जश्न में शामिल करें 5 टेस्टी तिरंगा रेसिपी

Recipes on Republic Day: Republic Day 2024: इस रिपब्लिक डे करें कुछ खास, देशभक्ति के जश्न में शामिल करें 5 टेस्टी तिरंगा रेसिपी

Edited By :   Modified Date:  January 25, 2024 / 09:54 PM IST, Published Date : January 25, 2024/9:54 pm IST

Recipes on Republic Day: देश का 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। अगर आप भी इस दिन ख़ास बनाना चाहते है तो, इस खबर को जरूर पढ़ें। इस दिन को देशभक्ति से भर देने के लिए आप अपने घरों पर क्यों न इस बार कुछ नया चीज़ ट्राई करें। आप रिपब्लिक डे पर कुछ खास रेसिपीज तैयार कर सकते हैं वो भी ट्राई कलर में, जो इस दिन को और ख़ास बना देगा। इन रेसिपीज को बच्चों से लेकर बड़े लोग तक खाना बेहद पसंद करते हैं।

Read more: Fire In Mumbai: 6 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, महिला की झुलसने से मौत.. 

तिरंगा पुलाव-

इस गणतंत्र दिवस को खास बनाने के लिए आप अपने परिवार के साथ तिरंगा पुलाव की स्वादिष्ट सुगंध और स्वाद का आनंद ले सकते हैं। इसके ट्राई कलर के लिए आप पालक और केसर के साथ चावलों को अलग-अलग पकाकर तैयार करें।

तिरंगा सैंडविच-

तिरंगा सैंडविच बनाने के लिए आपको ब्रेड स्लाइस,गाजर,खीरा, पनीर का एक टुकड़ा, मक्खन, मेयोनेज,टमाटर केचअप और हरी चटनी की जरूरत होगी। जिसके बाद आपका सैंडविच नाश्ते में परोसने के लिए तैयार है।

तिरंगा पराठा-

तिरंगा पराठा बनाने के लिए आपको तीन तरह का आटा गूंथना है। पहले हरे रंग के आटे के लिए पालक की प्यूरी और केसर के लिए गाजर की प्यूरी का उपयोग करके यह पराठा बनाया जा सकता है।

Read more: Paush Purnima 2024: साल की पहली पूर्णिमा आज, ये काम करने वालों पर साल भर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

तिरंगा पास्ता सलाद-

तिरंगा पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में सलाद ड्रेसिंग,अजवाइन,टमाटर,जैतून,तुलसी डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिला दें। इसके बाद इसमें कसा हुआ पनीर डाल दें। आपका हेल्दी और टेस्टी तिरंगा पास्ता बनकर तैयार है।

तिरंगी इडली-

Recipes on Republic Day: तिरंगी इडली बनाने के लिए सबसे पहले केसर रंग का बैटर तैयार करें, जिसके लिए बैटर में थोड़ी सी कद्दूकस की हुई गाजर, हरे रंग के लिए थोड़ी सी ब्लांच की हुई पालक की ग्रेवी डालें। अब स्टीमर प्लेट को मक्खन से चिकना करके प्रत्येक रंग के बैटरको अलग-अलग स्टीमर में डालकर तिरंगी इडली तैयार करें।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे