Today Live UPDATES 2nd September 2023
LIVE NOW

Today Live UPDATES 2nd September 2023: CM भूपेश की कैबिनेट में लिए गए अहम फैसले, अब सिविल सेवा में 150 की जगह 100 का होगा साक्षात्कार

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2023 / 09:05 PM IST, Published Date : September 2, 2023/3:13 pm IST

Today Live UPDATES 2nd September 2023: रायपुर। राजधानी रायपुर में जारी सीएम भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि PM आवास योजना ग्रामीण के लिए राशि जारी होगी, वेटिंग लिस्ट को समाप्त किया जाएगा। 2011 के सर्वे सूची में जिन परिवारों का नाम नहीं था, उन 47090 परिवार को आवास सुविधा के लिए 100 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

सभी नए भर्ती वाले लोगों को 100 फ़ीसदी वेतन मिलेगा, स्टाइपेंड वाली व्यवस्था खत्म होगी। सिविल सेवा में 150 की जगह 100 का इंटरव्यू होगा, बांध सुरक्षा अधिनियम के तहत अभियंता नियुक्त होंगे, वाहन का मूल्य अब निर्माता और तय टैक्स पर तय होगा। सेडीखेड़ी में मंत्रालय कर्मचारी के अलावा न्यायिक, विस और राजभवन के कर्मचारी को भवन मिलेगा। शराब को बोटलिंग में अब दूसरे प्लेयर भी काम कर सकेंगे।

बता दें कि आज राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर थे, वे युवा मितान क्लब के सम्मेलन में शामिल हुए थे, उसके बाद उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक भी ली थी। राहुल गांधी के दिल्ली रवाना होने के बाद आनन फानन में कैबिनेट की बैठक निवास में आयोजित की गई जिसमें कैबिनेट में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी है।

गौरतलब है कि भाजपा पीएम आवास को लेकर हमेशा ही कांग्रेस सरकार पर हमलावर रही है, जिसको सारी राशि देने का वादा करके और वेटिंग लिस्ट समाप्त करने का निर्णय लेकर भाजपा से उस मुद्दे को छीनने के लिए बड़ा दांव खेल दिया है।

नई दिल्ली : IND vs PAK Asia Cup Live Update:  भारत और पाकिस्तान के बीच जारी महामुकाबले में भारतीय टीम की पहली पारी खत्म हो गई है। भारतीय ने ख़राब शुरुआत के बाद भी 266 रनों का आंकड़ा छू लिया। पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 267 रनों की जरुरत है।

IND vs PAK Asia Cup Live Update:  टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। ईशान किशन के बाद हार्दिक पांड्या भी शतक से चूक गए हैं। हार्दिक 87 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं।

IND vs PAK Asia Cup Live Update: ईशान किशन की बेहतरीन पारी का अंत हो गया है। ईशान को हारिस रऊफ ने कप्तान बाबर के हाथों कैच आउट कराया। ईशान ने 81 गेंदों पर 82 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और दो सिक्स शामिल रहे। ईशान के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा बैटिंग करने उतरे हैं। 38 ओवरों की समाप्ति के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट पर 204 रन है। हार्दिक पंड्या 66 और रवींद्र जडेजा 0 रन पर हैं। हार्दिक और ईशान के बीच पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी हुई।

IND vs PAK Asia Cup Live Update:  ईशान किशन के बाद हार्दिक पंड्या ने भी अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। भारत अब बड़े स्कोर की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। 37 ओवरों का खेल पूरा हो चुका है। भारत का स्कोर चार विकेट पर 203 रन है। ईशान किशन 80 और हार्दिक पंड्या 65 रन पर खेल रहे हैं।

IND vs PAK Asia Cup Live Update: भारतीय टीम वापस पर पटरी पर लौट रही है। ईशान किशन और हार्दिक ने पारी को संभाला है। ईशान किशन ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।

IND vs PAK Asia Cup Live Update:  भारतीय टीम वापस पर पटरी पर लौट रही है। ईशान किशन और हार्दिक ने पारी को संभाला है। दोनों बल्लेबाजों ने 50 रनों की साझेदारी पूरी कर ली है।

IND vs PAK Asia Cup Live Update: भारतीय टीम के 100 रन पूरे हो चुके हैं। ये 100 रन भारत ने 19.4 ओवरों में बनाए हैं और इस दौरान उसके चार विकेट्स गिरे। फिलहाल ईशान किशन 32 और हार्दिक पंड्या 16 रनों पर बैटिंग कर रहे हैं।

 IND vs PAK Asia Cup Live Update:  भारत और पाकिस्तान के बीच जारी महामुकाबले के 10 ओवर पूरे हो चुके हैं। भारत की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही है। भारतीय टीम ने 10 ओवर में मात्र 48 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए हैं।

IND vs PAK Asia Cup Live Update: टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा है। शाहीन आफरीदी ने विराट कोहली को भी आउट कर दिया।

IND vs PAK Asia Cup Live Update: बारिश बंद होने के बाद फैंस के लिए अच्छी खबर तो आई, मैच फिर से शुरु भी हुआ, लेकिन ये ख़ुशी ज्यादा देर तक नहीं रही। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पांचवे ओवर की आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठें। 5 ओवर का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 15 रन पर 1 विकेट हो गया है।

 IND vs PAK Asia Cup Live Update: फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. मैदान पर से कवर्स हट गए हैं। कप्तान रोहित शर्मा हेलमेट पहनकर फिर से मैदान पर उतरने के लिए काफी उत्सुक हैं।

IND vs PAK Asia Cup Live Update:  भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में बारिश विलन बन गई है। खेल रोके जाने तक भारत का स्कोर 4.2 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 15 रन है। रोहित शर्मा ने 18 गेंद पर 11 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो चौके लगाए। वहीं शुभमन गिल ने खाता नहीं खोला है।

IND vs PAK Asia Cup Live Update: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला जारी है। इस मुकाबले में भारतीय पारी के 4 ओवर पूरे हो चुके हैं। भारतीय टीम ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए है

IND vs PAK Asia Cup Live Update: खेल प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहद ही ख़ास है। ऐसा इस लिए क्योंकि आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो रहा है। वह मुकाबला शुरू हो चूका है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैलसा लिया है।

भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। जबकि अनुभवी मोहम्मद शमी को मौका नहीं मिला है। भारतीय टीम दो स्पिनरों कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के साथ मैदान में उतरी है।