ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला स्थगित की |

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला स्थगित की

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला स्थगित की

:   Modified Date:  March 19, 2024 / 02:20 PM IST, Published Date : March 19, 2024/2:20 pm IST

सिडनी, 19 मार्च (भाषा) ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान में महिलाओं की खराब स्थिति का हवाला देते हुए इस साल अगस्त में अफगानिस्तान की पुरुष टीम के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैच की घरेलू श्रृंखला स्थगित कर दी है।

तालिबान ने अफगानिस्तान में सत्ता में लौटने के बाद लड़कियों के स्कूल और कॉलेज जाने पर रोक लगा दी। यही नहीं उसने महिला सहायता कर्मचारियों को काम करने से रोक दिया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आगामी श्रृंखला स्थगित करने का मतलब है कि उसने अफगानिस्तान को लेकर अपना कड़ा रवैया जारी रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले नवंबर 2021 में होबार्ट में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को भी रद्द कर दिया था। इसके बाद उसने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली तीन मैच की वनडे श्रृंखला भी स्थगित कर दी थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा,‘‘पिछले 12 महीनों में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर ऑस्ट्रेलिया की सरकार के साथ परामर्श जारी रखा था। सरकार ने सलाह दी है कि अफगानिस्तान में महिलाओं की स्थिति बदतर होती जा रही है।’’

बयान के अनुसार,‘‘इस कारण हमने अपनी पूर्व की स्थिति को बरकरार रखा है और अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला स्थगित कर देंगे।’’

अफगानिस्तान आईसीसी का एकमात्र पूर्णकालिक सदस्य देश है जिसने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में अपनी टीम नहीं भेजी थी क्योंकि देश ने महिलाओं पर क्रिकेट खेलने से रोक लगा दी है।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers