उरुग्वे के क्लब कोलोन एफसी से जुड़े बिजय छेत्री |

उरुग्वे के क्लब कोलोन एफसी से जुड़े बिजय छेत्री

उरुग्वे के क्लब कोलोन एफसी से जुड़े बिजय छेत्री

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 04:15 PM IST, Published Date : March 27, 2024/4:15 pm IST

चेन्नई, 27 मार्च (भाषा) भारतीय डिफेंडर बिजय छेत्री इस साल के अंत तक उधार पर उरुग्वे के फुटबॉल क्लब कोलोन एफसी से जुड़ गए हैं। उनके इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब चेन्नईयिन एफसी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

छेत्री इस तरह किसी लेटिन अमेरिकी क्लब से अनुबंध करने वाले पहले भारतीय फुटबॉलर बने।

कोलोन क्लब मोंटेवीडियो में स्थित है। क्लब सेगुंडा डिविजन पेशेवर (दूसरा डिविजन) में खेलता है और अभी ग्रुप बी लीग तालिका में तीसरे स्थान पर चल रहा है।

छेत्री ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं अपने पेशेवर करियर में नई चुनौती का यह अवसर पाकर बहुत रोमांचित महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और अपने खेल को बेहतर बनाऊंगा। कोलोन एफसी के भरोसे पर खरा उतरूंगा और भारतीय ध्वज को ऊंचा रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन करूंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो यह भविष्य के भारतीय खिलाड़ियों के लिए भी विदेश जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।’’

मणिपुर के 22 साल के छेत्री ने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत 2016 में शिलांग लाजोंग के साथ की और उन्होंने 2018 में इंडियन एरोज के साथ सीनियर स्तर पर पदार्पण किया।

इसके बाद से वह चेन्नई सिटी, रीयल कश्मीर और श्रीनिधि डेक्कन जैसे क्लबों से खेल चुके हैं। वह मौजूदगा सत्र में चेन्नईयिन से जुड़े जो उनका पहला आईएसएल क्लब है।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers