Captain may out from T20 World Cup 2022

T-20 World Cup 2022: खेल के दौरान गाली देकर बुरे फंसे कप्तान, टी-20 वर्ल्डकप से हो सकते हैं बाहर!

Captain may out from T20 World Cup 2022 : T-20 World Cup 2022: खेल के दौरान गाली देकर बुरे फंसे कप्तान, टी-20 वर्ल्डकप हो सकते हैं बाहर!....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 11, 2022/1:07 pm IST

नई दिल्ली। T-20 World Cup 2022 : टी-20 वर्ल्डकप से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। टी-20 वर्ल्डकप मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पर्थ में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में अपशब्द कहने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच पर जुर्माना लगा दिया गया है। खेल के दौरान अपशब्द कहने पर फिंच को आईसीसी नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है।

Read More : खुशखबरी… प्रदेश में खुलेंगे चार नए आत्मानंद स्कूल, CM बघेल ने किया बड़ा ऐलान

मिली जानकारी के अनुसार पर्थ में खेले गए पहले टी-20 मैच में एरोन फिंच ने आईसीसी नियमों का उल्लंघन किया और गुस्से में मैदान में ही अपशब्द कहे। इस कारण उनपर जुर्माना लगा दिया गया है। इस मामले में आईसीसी के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर में एरोन फिंच ने कुछ ऐसा कहा जो स्टम्प माइक पर रिकॉर्ड हो गया। इसी वजह से एरोन फिंच को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

Read More : हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, देखकर दंग रह गए पुलिसकर्मी

एरोन फिंच द्वारा यह पहला कोई ऑफेंस है

बता दें एरोन फिंच ने इन आरोपों को स्वीकार कर लिया है और इसको लेकर उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक प्वाइंट दर्ज कर लिया गया है। इसका मतलब आगे अगर वह इस तरह का कोई काम करते हैं, तो उनपर किसी भी तरह का बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दो साल में एरोन फिंच के द्वारा किया गया यह पहला कोई ऑफेंस है, लेकिन अभी भी उनपर खतरा बरकरार है, क्योंकि आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी के अनुशासन रिकॉर्ड में चार प्वाइंट काट दिए जाते हैं, तो उस खिलाड़ी बैन भी लगा दिया जा सकता है।

Read More : Mahakal Lok: PM मोदी क्यों नहीं कर पाएंगे ‘महाकाल’ का जलाभिषेक? सामने आई ये बड़ी वजह

टी-20 वर्ल्डकप से भी बाहर हो सकते हैं कप्तान

इसका मतलब अगर अगर एरोन फिंच अपनी गलती को दोहराते हैं तो वह इंग्लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा सीरीज या फिर टी-20 वर्ल्डकप से भी बाहर हो सकते हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में अभी दो टी-20 मैच बचे हैं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें