सीएसके ने गुजरात टाइटन्स को दिया 207 रन का लक्ष्य |

सीएसके ने गुजरात टाइटन्स को दिया 207 रन का लक्ष्य

सीएसके ने गुजरात टाइटन्स को दिया 207 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  March 26, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : March 26, 2024/9:56 pm IST

चेन्नई, 26 मार्च (भाषा) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रचिन रविंद्र (46 रन) की धमाकेदार शुरूआत के बाद शिवम दूबे (51 रन) के अर्धशतक से मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ छह विकेट पर 206 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

रचिन ने पावरपले का पूरा इस्तेमाल करते हुए 20 गेंद में छह चौके और तीन छक्के से 46 रन बनाये। उन्होंने और कप्तान रूतुराज गायकवाड़ (46) ने पहले विकेट के लिए 32 गेंद में 62 रन की साझेदारी कर शानदार शुरूआत करायी।

फिर दूबे ने 23 गेंद में 51 रन (दो चौके, पांच छक्के) जड़कर गुजरात टाइटन्स के बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की।

इसके बाद 7.60 करोड़ रुपये में खरीदे गये समीर रिज्वी ने आते ही कमाल कर दिया और छह गेंद में दो छक्के से 14 रन बनाकर आईपीएल में यादगार पदार्पण किया। उन्होंने ये दोनों छक्के राशिद खान (49 रन देकर दो विकेट) पर जड़े।

सीएसके प्रशंसकों में लोकप्रिय बन चुके रचिन ने अपने स्ट्रोक्स से सभी का भरपूर मनोरंजन किया। हालांकि वह फिर अपने अर्धशतक से चूक गये।

रचिन ने उमेश यादव पर स्क्वायर पर और लांग ऑफ पर दो तथा अजमतुल्लाह ओमरजई पर एक छक्का जड़कर गुजरात टाइटन्स के गेंदबाजों को सोचने पर मजबूर कर दिया।

रचिन ने कुछ शानदार कवर ड्रावव भी लगाये।

गुजरात टाइटन्स के महत्वपूर्ण गेंदबाज राशिद खान ने सीएसके को पहला झटका विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की मदद से दिया। रचिन बड़ा शॉट लगाने के प्रयास कर रहे थे और साहा ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया।

साहा ने फिर साई किशोर की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को भी स्टंप आउट किया।

गायकवाड रचिन जितनी तेजी से रन नहीं जुटा रहे थे लेकिन उन्होंने भी अपनी पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्के से 46 रन बनाये। हालांकि वह साहा का तीसरा शिकार बने जब वह स्पेंसर जॉनसन की गेंद को पुल करने की कोशिश कर रहे थे और इस विकेटकीपर ने उनका कैच लपक लिया।

दूबे की पारी शानदार रही जिसमें उन्होंने साई किशोर पर दो गगनदायी छक्के जड़े और जॉनसन की गेंद पर भी छक्का जमाया।

दूबे ने डेरिल मिचेल (20 गेंद में 24 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 5.5 ओवर में 57 रन की साझेदारी निभायी।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers