दूसरे दोस्ताना अंतरराष्ट्रीय मैच में बेलारूस के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने उतरेगा भारत |

दूसरे दोस्ताना अंतरराष्ट्रीय मैच में बेलारूस के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने उतरेगा भारत

दूसरे दोस्ताना अंतरराष्ट्रीय मैच में बेलारूस के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने उतरेगा भारत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : March 25, 2022/5:32 pm IST

मनामा, 25 मार्च ( भाषा ) पिछले मैच में बहरीन के हाथों 0 . 1 से मिली हार के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ऊंची रैंकिंग वाली बेलारूस के खिलाफ शनिवार को होने वाले दोस्ताना मैच में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी ।

वीजा से जुड़े मसलों के कारण छह खिलाड़ी टीम के साथ सोमवार को नहीं जा सके लेकिन वे बुधवार को बहरीन के खिलाफ मैच के समय पहुंचे । अनिरूद्ध थापा और अनिकेत जाधव ही उस मैच में खेल सके और वह भी दूसरे हाफ में ।

बेलारूस के खिलाफ मुख्य कोच इगोर स्टिमक इंडियन सुपर लीग विजेता हैदराबाद एफसी के डिफेंडर चिंगलेनसना सिंह की सेवायें ले सकते हैं । इसके अलावा मिडफील्ड की कमान ब्रेंडन फर्नांडिस संभालेंगे जो बुधवार को पहुंचे छह खिलाड़ियों में से हैं ।

संदेश झिंगन और चिंगलेनसना इससे पहले भी सेंटर बैक में दमदार जोड़ी रही है और बेलारूस के खिलाफ भी उनसे इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी । बेलारूस रैंकिंग में भारत से दस पायदान ऊपर 94वे स्थान पर है । स्टिमक को मुंबई सिटी के राहुल भेके की सेवायें नहीं मिल सकेगी जिन्होंने बहरीन के खिलाफ भारत के लिये एकमात्र गोल किया ।

स्टिमक पहले ही कह चुके हैं कि मुंबई सिटी के खिलाड़ी बहरीन के खिलाफ मैच के बाद लौट जायेंगे क्योंकि उन्हें एएफसी चैम्पियंस लीग की तैयारी करनी है ।

बहरीन के खिलाफ पांच खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और अब केरला ब्लास्टर्स के डिफेंडर आर होर्मिपम को भी भारत के लिये पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है । वह जैकसन सिंह की जगह लेंगे ।

स्टिमक ने कहा ,‘‘ बेलारूस के खिलाफ मैच में कुछ बड़े बदलाव होंगे । मैं नये चेहरों को मौका देना चाहता हूं ताकि पासिंग में स्थिरता आये ।’’

बेलारूस का इस साल यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है । इससे पहले उन्होंने बेल्जियम, वेल्स, चेक गणराज्य जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खेला है । पिछला मैच नवंबर 2021 में जोर्डन के खिलाफ खेला था जिसमें एक गोल से जीत मिली थी ।

भारत का बेलारूस के खिलाफ खेलना पहले संदिग्ध था चूंकि इस पूर्वी यूरोपीय देश ने यूक्रेन पर हमले में रूस का समर्थन किया था । फीफा ने रूस के अंतरराष्ट्रीय मैचों पर प्रतिबंध लगाया है लेकिन बेलारूस पर नहीं ।

मैच रात 9 . 30 से शुरू होगा ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)