Gujarat Titans to wear lavender jersey in their last home match

अपने आखिरी घरेलू मैच में लैवेंडर जर्सी पहनेगी गुजरात टाइटंस, कैंसर के खिलाफ लड़ाई को देगी अपना समर्थन

Gujarat Titans to wear lavender jersey : गुजरात टाइटंस 15 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ आखिरी घरेलू मैच में लैवेंडर जर्सी

Edited By :   Modified Date:  May 11, 2023 / 04:30 PM IST, Published Date : May 11, 2023/4:30 pm IST

नई दिल्ली : Gujarat Titans to wear lavender jersey : गुजरात टाइटंस 15 मई को प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2023 सत्र के अपने आखिरी घरेलू मैच में लैवेंडर जर्सी पहनेगी। इस पहल का उद्देश्य कैंसर के महत्वपूर्ण मुद्दे को उजागर करना है, जो भारत और दुनिया भर में रुग्णता और मृत्यु दर में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

यह भी पढ़ें : 8 हजार से भी कम कीमत पर लॉन्च हुआ ये शानदार स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

लैवेंडर जर्सी पहनकर कैंसर के खिलाफ लोगो को जागरूक करेगी गुजरात

लैवेंडर का चुनाव, एक रंग जो सभी प्रकार के कैंसर का प्रतीक है, इस विनाशकारी बीमारी से प्रभावित कई लोगों के शक्तिशाली अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। लैवेंडर जर्सी पहनकर, गुजरात टाइटन्स का लक्ष्य शुरूआती पहचान और रोकथाम के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है, जो इस बात पर जोर देता है कि जीवन शैली में परिवर्तन कैंसर का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

लाखों लोगों की मौत का कारण बनता है कैंसर

Gujarat Titans to wear lavender jersey :  गुजरात टाइटन्स के सीओओ कर्नल अरविंदर सिंह ने कहा, “कैंसर दुनिया भर में लाखों लोगों की मौत का कारण बनता है और रोगियों और उनके परिवारों पर विनाशकारी प्रभाव डालता है। हम कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने में अपना काम करने में प्रसन्न हैं, जो न केवल लोगों को शिक्षित करने का एक प्रयास है। शुरूआती पहचान के महत्व के बारे में लेकिन कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के महत्व को भी रेखांकित करता है। हमारी टीम सकारात्मक बदलाव लाने और कैंसर के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें : HUT के संदिग्ध आतंकियों को भोपाल कोर्ट में किया गया पेश, ATS और NIA ने 16 लोगों को किया था गिरफ्तार 

कैंसर से 2020 में लगभग 9.9 मिलियन मौतें हुईं

Gujarat Titans to wear lavender jersey :  विश्व स्तर पर, कैंसर मृत्यु के दूसरे सबसे आम कारण के रूप में रैंक करता है, जिससे 2020 में लगभग 9.9 मिलियन मौतें हुईं। पिछले दशक में दुनिया भर में कैंसर की घटनाओं में 26 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, जबकि कैंसर से संबंधित मौतों में 21 फीसदी की वृद्धि देखी गई। भारत में, अपने जीवनकाल में किसी व्यक्ति को कैंसर होने की नौ में से एक संभावना होती है। 2022 के लिए देश में नए कैंसर के मामलों की अनुमानित संख्या 14.16 लाख से अधिक थी, 2020 की तुलना में 2025 तक कैंसर की घटनाओं में अनुमानित 12.8 फीसदी की वृद्धि हुई।

यह भी पढ़ें : सरकारी स्कूल के बच्चों को मेडिकल कॉलेज में मिलेगी 5% सीट, CM ने की घोषणा… 

गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, “एक टीम के रूप में, हम इस घातक बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए जिम्मेदार महसूस करते हैं। लैवेंडर जर्सी पहनना कैंसर के साथ एकजुटता दिखाने का हमारा तरीका है रोगियों, बचे लोगों और उनके परिवारों के प्रति। हमें उम्मीद है कि हमारे कार्य दूसरों को निवारक उपाय करने और इस लड़ाई को लड़ने वालों का समर्थन करने के लिए प्रेरित करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें