मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू सिंह टी20 विश्व कप में खेले: शाहरुख खान |

मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू सिंह टी20 विश्व कप में खेले: शाहरुख खान

मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू सिंह टी20 विश्व कप में खेले: शाहरुख खान

:   Modified Date:  April 29, 2024 / 09:57 PM IST, Published Date : April 29, 2024/9:57 pm IST

कोलकाता, 29 अप्रैल (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह मालिक शाहरुख खान ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम के बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज रिंकू सिंह को भारतीय टीम में शामिल करने का समर्थन करते हुए इसे अपनी ‘व्यक्तिगत इच्छा’ करार दिया।

छब्बीस साल के रिंकू तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने आईपीएल 2023 में केकेआर की गुजरात टाइटंस पर शानदार जीत के दौरान आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए।

जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रिंकू भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं। उन्होंने भारत के लिए 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में दो अर्द्धशतक जड़े हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176 से अधिक रहा है।

रिंकू की विश्व कप संभावनाओं को लेकर आशावादी रुख अपनाते हुए शाहरुख ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर एक साक्षात्कार के दौरान कहा, ‘‘शानदार खिलाड़ी देश के लिए खेल रहे हैं। मैं रिंकू को लेकर उत्सुक हूं, इंशाअल्लाह उसे विश्व कप टीम में जगह मिले और अन्य टीमों के कुछ अन्य युवाओं को भी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनमें से कुछ इसके हकदार हैं लेकिन मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू टीम में जगह बनाए। मुझे बहुत खुशी होगी।’’

केकेआर के शीर्ष क्रम ने इस सत्र में अब तक अधिकांश रन बनाए हैं जिससे रिंकू को बल्ले से ज्यादा मौके नहीं मिले हैं।

हालांकि अपने पहले पत्र में अलीगढ़ के इस धुरंधर बल्लेबाज ने 15 मैचों में 356 रन बनाए थे जिनमें से सात मैचों में वह नाबाद रहे। उनके रन 175 से अधिक के स्ट्राइक रेट से आए लेकिन पावर हिटिंग उनकी एकमात्र प्रतिभा नहीं है और वह दबाव की स्थिति में धैर्य के साथ खेलने में भी सक्षम हैं।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers