कूल्हे की सर्जरी के कारण भारत के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेल पाएंगी नाइट |

कूल्हे की सर्जरी के कारण भारत के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेल पाएंगी नाइट

कूल्हे की सर्जरी के कारण भारत के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेल पाएंगी नाइट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 19, 2022/2:51 pm IST

लंदन, 19 अगस्त (भाषा) इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट कूल्हे की सर्जरी के कारण अगले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगी। उनके साल के अंत तक क्रिकेट से दूर रहने की संभावना है।

‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र से बाहर नाइट के अक्टूबर में होने वाली महिला बिग बैश लीग से भी बाहर होने की संभावना है।

नाइट ने शुक्रवार को अस्पताल में अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘‘मेरे कूल्हे की सर्जरी हुई है। दुर्भाग्य से इसके कारण मैं भारत के खिलाफ श्रृंखला और महिला बिग बैश लीग से बाहर हो जाऊंगी लेकिन मेरा लक्ष्य साल के अंत तक वापसी करने का है। क्रिकेट से दूर रहने के समय का पूरा फायदा उठाना होगा और रिहैबिलिटेशन शुरू करना होगा।’’

यह 31 वर्षीय क्रिकेटर जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान चोटिल हो गई थी। उन्हें श्रृंखला के दौरान दर्द कम करने के लिए कूल्हे के जोड़ों में इंजेक्शन लेने पड़े।

नाइट बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थी लेकिन एक भी मैच नहीं खेलीं। नैट स्किवर ने इंग्लैंड की टीम की अगुआई की। टीम हालांकि स्वदेश में हुए इन खेलों में पदक जीतने में नाकाम रही।

भारत और इंग्लैंड को 10 सितंबर से तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला खेलनी है।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers