एलएलसी: नमन के 140 रन के बावजूद ताहिर ने वर्ल्ड जायंट्स को जीत दिलाई |

एलएलसी: नमन के 140 रन के बावजूद ताहिर ने वर्ल्ड जायंट्स को जीत दिलाई

एलएलसी: नमन के 140 रन के बावजूद ताहिर ने वर्ल्ड जायंट्स को जीत दिलाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 23, 2022/1:11 pm IST

मस्कट, 23 जनवरी (भाषा) दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर ने दो जीवनदान का फायदा उठाकर नाबाद 52 रन की पारी खेली जिससे वर्ल्ड जायंट्स ने शनिवार को यहां लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) टी20 टूर्नामेंट में भारतीय महाराजास को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे महाराजास ने दूसरे ओवर में 15 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन विकेटकीपर नमन ओझा ने 140 रन की पारी खेली और कप्तान मोहम्मद कैफ (नाबाद 53) के साथ मिलकर टीम को तीन विकेट पर 209 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

ताहिर ने हालांकि दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए पांच छक्कों और तीन चौकों की मदद से अपना पहला टी20 अर्धशतक जड़ते हुए जायंट्स को जीत दिला दी।

जायंट्स की यह पहली जीत है जिसे शुक्रवार को एशिया लॉयंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। तीनों टीम ने एक-एक जीत दर्ज की है।

जायंट्स को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 48 रन की जरूरत थी। ताहिर ने मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल पर तीन छक्के जड़े।

महाराजास को अंतिम ओवर में 12 रन के स्कोर का बचाव करना था। आरपी सिंह और हेमंग बदानी के चोट के कारण ड्रेसिंग रूम लौटने से कैफ के पास सीमित विकल्प थे और उन्होंने गेंद वेणुगोपाल राव को थमाई जिन पर ताहिर ने दो छक्के जड़कर जायंट्स को तीन गेंद शेष रहते जीत दिला दी। जायंट्स ने सात विकेट पर 210 रन बनाए।

इससे पहले नमन ने सिर्फ 57 गेंद में शतक पूरा किया। उन्होंने अंतिम ओवर में पवेलियन लौटने से पहले 69 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और नौ छक्के मारे।

भारत को हालांकि क्षेत्ररक्षकों के निराश किया जबकि गेंदबाजी में भी कैफ के पास सीमित विकल्प रह गए थे।

आरपी सिंह को टखने में चोट लगी और पहले ओवर में गेंदबाजी करने के बाद उन्हें हटना पड़ा। टीम को पठान बंधुओं इरफान और यूसुफ की भी कमी खली जिन्होंने एशिया लॉयंस के खिलाफ पहले मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

वर्ल्ड जायंट्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन सलामी बल्लेबाज केविन पीटरसन ने 27 गेंद में 53 रन की पारी खेलकर उसे मैच में बनाए रखा।

पीटरसन को 10वें ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी (22 रन पर दो विकेट) ने आउट किया जिसके बाद कप्तान डेरेन सैमी (28) और मोर्ने मोर्कल (21) ने उपयोगी पारियां खेली।

भारतीय महाराजास के खराब क्षत्ररक्षण और गेंदबाजी विकल्पों की कमी ने हालांकि ताहिर की राह आसान कर दी।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers