एमबापे के गोल से पीएसजी ने ड्रा खेला, सिटी और रियाल मैड्रिड नॉकआउट चरण में पहुंचे |

एमबापे के गोल से पीएसजी ने ड्रा खेला, सिटी और रियाल मैड्रिड नॉकआउट चरण में पहुंचे

एमबापे के गोल से पीएसजी ने ड्रा खेला, सिटी और रियाल मैड्रिड नॉकआउट चरण में पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 12, 2022/11:01 am IST

रोम, 12 अक्टूबर (एपी) काइलन एमबापे के गोल के बावजूद पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को बेनफिका के खिलाफ मैच ड्रॉ खेलना पड़ा जबकि मैनचेस्टर सिटी और रियाल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण में जगह बनाई।

एमबापे ने पेनल्टी पर गोल किया जिससे पीएसजी यह मैच 1-1 से बराबर करने में सफल रहा। एमबापे का चैंपियंस लीग में पीएसजी की तरफ से यह 31वां गोल था और इस तरह से उन्होंने एडिसन कवानी का क्लब का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

इस बीच मैनचेस्टर सिटी को एफसी कोपेनहेगन के खिलाफ इर्लिंग हालैंड की कमी खली लेकिन गोलरहित ड्रा खेलने के बावजूद वह रियाल मैड्रिड के साथ चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। अभी ग्रुप चरण में दो दौर के मैच खेले जाने बाकी हैं।

सिटी ग्रुप जी में 10 अंकों के साथ सबसे आगे है। उसके बाद बोरुसिया डॉर्टमुंड (सात), सेविला (दो) और कोपेनहेगन (दो) का नंबर आता है।

रियाल मैड्रिड ने भी एंटोनियो रुडिगर के इंजरी टाइम में किए गए गोल से शख्तर डोनेट्स्क के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रा खेला।

रियाल मैड्रिड ग्रुप एफ में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है। उसके बाद लीपज़िग (छह), शख्तर (पांच) और सेल्टिक (एक) का नंबर आता है।

चेल्सी ग्रुप एफ में एक समय सबसे निचले पायदान पर था लेकिन सेरी ए चैंपियन एसी मिलान के खिलाफ दो जीत से वह चोटी पर पहुंच गया है। चेल्सी ने मिलान को दूसरे मैच में 2-0 से हराया।

इस बीच युवेंट्स पर चैंपियंस लीग से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। उसे मकाबी हैफा ने 2-0 से पराजित किया।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers