राष्ट्रीय टेबल टेनिस: पीएसपीबी टीम खिताब का प्रबल दावेदार |

राष्ट्रीय टेबल टेनिस: पीएसपीबी टीम खिताब का प्रबल दावेदार

राष्ट्रीय टेबल टेनिस: पीएसपीबी टीम खिताब का प्रबल दावेदार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 17, 2022/7:37 pm IST

शिलांग, 17 अप्रैल (भाषा) मनिका बत्रा की वापसी से मजबूत हुई पेट्रोलियम खेल संवर्धन बोर्ड (पीएसपीबी) बोर्ड की महिला टीम सोमवार से यहां शुरू हो रही 83वीं सीनियर राष्ट्रीय और अंतर राज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप की टीम स्पर्धा में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।

पीएसपीबी की महिला टीम ने पिछली बार 2017 में रांची में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जयलक्ष्मी कप के रूप में खिताब जीता था और तब मनिका टीम की सबसे युवा सदस्य थी।

मनिका की वापसी के बाद पीएसपीबी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। टीम में मनिका के अलावा अर्चना कामत, रीत रिषया, कृत्विका सिन्हा रॉय और मधुरिका पटकर शामिल हैं।

पीएसपीबी के पास मनिका, अर्चना और मधुरिका के रूप में तीन राष्ट्रीय चैंपियन हैं।

पीएसपीबी को हालांकि रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) की युवा टीम से कड़ी चुनौती मिलेगी। टीम की अगुआई ताकेमे सरकार कर रही हैं जिन्हें प्राप्ति सेन, पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सुतीर्था मुखर्जी, श्रुति अमृते और अनुभवी सागरिका मुखर्जी का साथ मिलेगा।

पुरुष टीम चैंपियन में भी पीएसपीबी खिताब का प्रबल दावेदार है। टीम में अचिंता शरत कमल, जी साथियान, हरमीत देसाई, सानिल शेट्टी और मानव ठक्कर के रूप में अनुभवी खिलाड़ी हैं जिससे टीम बार्ना बेलाक कप बरकरार रखने की बड़ी दावेदार है।

पिछली बार की उपविजेता दिल्ली, तेलंगाना, गुजरात, बंगाल और महाराष्ट्र के पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है और इन टीम से पीएसपीबी को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

पहली बार 38 पुरुष और 35 महिला टीम खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी जिससे ये अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय चैंपियनशिप होगी।

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)