पुजारा बेहतर तरीके से छोर बदल सकते थे: स्टेन

पुजारा बेहतर तरीके से छोर बदल सकते थे: स्टेन

: , June 20, 2021 / 08:23 AM IST

नयी दिल्ली, 20 जून (भाषा) दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना है कि भारत के मुख्य बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन बेहतर तरीके से छोर बदल (स्ट्राइक रोटट) सकते थे।

पुजारा के स्ट्राइक रेट को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा हो रही है। उन्होंने शनिवार को 54 गेंद की अपनी पारी में सिर्फ आठ रन बनाये। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पुजारा ने इस दौरान 36वीं गेंद पर खाता खोला और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पगबाधा हो गये।

स्टेन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘‘ मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि जब भी वह इस पारी के वीडियो विश्लेषण को देखेंगे तो महसूस करेंगे की ऐसी गेंदें थी जहां वह रन लेकर छोर बदल सकते थे।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने स्कोर में 0, 0, 0, 0, 0, 4, 4, 0, 0, 0, 0, 0 के आकड़े को देखा और फिर विकेट गिरा। मुझे यकीन है कि उन सभी 50 गेंदों में स्ट्राइक रोटेट कर सकते थे और खुद तथा टीम के लिए कुछ रन जुटा सकते थे।’’

भारत ने बारिश और खराब रोशनी से दूसरे दिन कई बार खेल प्रभावित होने के बाद भी तीन विकेट पर 146 रन बना लिये। कप्तान विराट कोहली (44) और अजिंक्य रहाणे (29) क्रीज पर मौजूद है।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)