रामकुमार को 2022 टाटा ओपन महाराष्ट्र में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

रामकुमार को 2022 टाटा ओपन महाराष्ट्र में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

: , January 27, 2022 / 05:40 PM IST

पुणे, 27 जनवरी (भाषा) भारत के शीर्ष रैंकिंग के पुरुष टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन को 31 जनवरी से 6 फरवरी तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होने वाले 2022 टाटा ओपन महाराष्ट्र के एकल मुख्य ड्रॉ में वाइल्डकार्ड के जरिए प्रवेश दिया गया है। आयोजकों ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

रामकुमार ने पिछले साल नवंबर में बहरीन के मनामा में अपने करियर का पहला एटीपी चैलेंजर खिताब जीता था और शीर्ष 200 खिलाड़ियों में दोबारा जगह बनाई थी।

रामकुमार ने 2017 में शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में उलटफेर करते हुए विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी डोमीनिक थीम को सीधे सेटों में हराया था।

महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) द्वारा आयोजित और टाटा समूह द्वारा प्रायोजित दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 टूर्नामेंट में रामकुमार चौथी बार हिस्सा लेंगे।

टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा, “भारतीय खिलाड़ियों को सीधे मुख्य ड्रॉ में खेलते हुए देखकर हमेशा अच्छा लगता है और हमें पहला वाइल्ड कार्ड रामकुमार को देने की खुशी है। हाल के समय में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और टूर्नामेंट में वह एक लोकप्रिय चेहरा हैं। टूर्नामेंट के माध्यम से भारतीयों को बढ़ावा देना और उन्हें मंच प्रदान हमारी प्रतिबद्धता है।’’

चेन्नई ने 27 वर्षीय रामकुमार हमवतन युकी भांबरी के साथ मुख्य ड्रॉ में शामिल हो गए हैं।

शुक्रवार को पुणे पहुंच रहे रामकुमार ने कहा, “मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि टूर्नामेंट के आयोजक वाइल्डकार्ड के साथ मुख्य ड्रॉ में मेरी मौजूदगी सुनिश्चित कर रहे हैं। मुकाबला काफी कठिन होने जा रहा है क्योंकि इस साल कई शीर्ष खिलाड़ी खेल रहे हैं। मेरे लिए यह आसान नहीं होगा लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का पूरा प्रयास करुंगा।”

पिछले साल टाटा ओपन महाराष्ट्र का आयोजन नहीं हुआ था और रामकुमार ने कहा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण था।

एक सप्ताह तक चलने वाली इस एलीट प्रतियोगिता में एकल के अलावा, रामकुमार अपने अनुभवी हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ युगल मुख्य ड्रॉ में भी चुनौती पेश करेंगे।

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)