संतोष ट्रॉफी बड़े क्लबों का ध्यान खींचने का अच्छा मंच है: आईएम विजयन |

संतोष ट्रॉफी बड़े क्लबों का ध्यान खींचने का अच्छा मंच है: आईएम विजयन

संतोष ट्रॉफी बड़े क्लबों का ध्यान खींचने का अच्छा मंच है: आईएम विजयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : April 26, 2022/4:45 pm IST

मल्लापुरम, 26 अप्रैल (भाषा) भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान आईएम विजयन ने लगभग 30 साल पहले संतोष ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से पहचान बनायी थी और अब वह चाहते है कि इस  राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के 75वें सत्र के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के खिलाड़ी भी अपनी छाप छोडें।

मेजबान केरल को टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में गुरुवार को कर्नाटक से भिड़ना है  जबकि दूसरे सेमीफाइनल में बंगाल का सामना शुक्रवार को मणिपुर से होगा।

भारत के सर्वकालिक महान फुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल विजयन ने एआईएफएफ डॉट कॉम से कहा, ‘‘ सभी खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका है, खासकर उन टीमों के  लिए जिन्होंने  सेमीफाइनल में जगह बनाई है। यह भारत के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों में से एक है। खिलाड़ी खुद को साबित करने और शीर्ष क्लबों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेंगे।’’

ईस्ट बंगाल क्लब ने अपने पूर्व स्टार्स अलवितो डी’कुन्हा और सस्थी दुले को यहां प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को परखने के लिए भेजा है।

संतोष ट्रॉफी का केरल में आयोजन सफल रहा है जिसमें मेजबान टीम के बंगाल के खिलाफ मैच के लिए स्टेडियम पूरी तरह दर्शकों से भरा हुआ था।

विजयन ने कहा, ‘‘ संतोष ट्रॉफी का पहली बार मलप्पुरम में आयोजन हो रहा है। ऐसे में बड़ी संख्या में प्रशंसक मैचों का लुत्फ उठाने आ रहे है।’’

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)