क्रेन ने कहा, वार्न के सम्मान में हैंपशर के लिए 2022 काउंटी चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं |

क्रेन ने कहा, वार्न के सम्मान में हैंपशर के लिए 2022 काउंटी चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं

क्रेन ने कहा, वार्न के सम्मान में हैंपशर के लिए 2022 काउंटी चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 9, 2022/3:41 pm IST

लंदन, नौ मार्च (भाषा) शेन वार्न के पूर्व शिष्य इंग्लैंड के लेग स्पिनर मेसन क्रेन आस्ट्रेलिया के इस दिग्गज के सम्मान में हैंपशर के लिए 2022 काउंटी चैंपियनशिप जीतना चाहते हैं।

वार्न का 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। संदेह है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

वार्न को आदर्श मानते हुए बड़े हुए 25 साल के क्रेन पिछले सत्र में द हंड्रेड में लंदन स्पिरिट की ओर से इस दिग्गज की कोचिंग में खेले। अपने करियर में इससे पहले भी उन्हें दिग्गज स्पिनर वार्न की विशेषज्ञता से फायदा मिला।

इंग्लैंड की ओर से 2018 में एकमात्र टेस्ट खेलने वाले क्रेन ने बीबीसी के हैंपशर के स्थानीय रेडियो स्टेशन बीबीसी रेडियो सोलेंट से कहा, ‘‘मैं बेहद सम्मानित और भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे उनके अनुभव का फायदा मिला।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन्हें आदर्श मानते हुए बड़ा हुआ और वह काफी उदार थे। ’’

वार्न को इन गर्मियों में दोबारा क्रेन के साथ काम करना था लेकिन चार मार्च को थाईलैंड के कोह समुई द्वीप में छुट्टियां मनाते हुए इस पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का निधन हो गया।

क्रेन ने कहा, ‘‘वह लंदन स्पिरिट के मुख्य कोच के रूप में सिर्फ एक सत्र काम कर पाए लेकिन मुझे यकीन है कि उनके पास सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि टीम के प्रत्येक सदस्य, खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ को देने के लिए काफी कुछ था, इसलिए यह निराशाजनक है।’’

वार्न 2000 से 2007 तक हैंपशर के लिए खेले और 2004 में इस काउंटी टीम की अगुआई की। 2012 में काउंटी के घरेलू मैदान एजियास बाउल में एक स्टैंड का नाम भी वार्न के नाम पर रखा गया।

हैंपशर की टीम पिछले सत्र में मामूली अंतर से खिताब जीतने से चूक गई और 2024 तक टीम के साथ अनुबंध करने वाले क्रेन ने कहा कि वे वार्न को श्रद्धांजलि देने के लिए 1973 के बाद पहला खिताब जीतने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इस सत्र में निश्चित तौर पर हमारा लक्ष्य खिताब जीतकर वार्न को गौरवांवित करना है। ’’

क्रेन ने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि वह भी काउंटी के लिए यही चाहते थे और निश्चित तौर पर यह हमारी प्रेरणा होगी।’’

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers