World Cup 2023 IND vs BAN Weather Update

IND vs BAN Weather Update : भारत-बांग्लादेश मैच की दुश्मन बनेगी बारिश? चक्रवात की वजह से बदल सकता है मौसम का मिजाज, IMD ने जताई संभावना..

World Cup 2023 IND vs BAN Weather Update: आईएमडी के पूर्वानुमान में बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की गई थी।

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 10:51 AM IST, Published Date : October 19, 2023/10:49 am IST

World Cup 2023 IND vs BAN Weather Update : पुणे। आज वर्ल्ड कप का 17वां और टीम इंडिया अपना चौथा मैच बांग्लादेश से खेलने जा रही है। टीम इंडिया इस समय काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। अभी तक टीम इंडिया लगातार 3 मैच जीत चुकी है। तो वहीं बांग्लादेश की बात करें तो बांग्लादेश अपने तीन मैचों में से सिर्फ 1 ही मैच में जीत और 2 में हार मिली है। टीम इंडिया का आज का मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में है।

read more : World Cup 2023 IND vs BAN : भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती..! रद्द हो सकता है आज का मैच, बारिश ने दी दस्तक, जानें मौसम को लेकर पल-पल की अपडेट.. 

आज कैसा रहेगा मौसम?- World Cup 2023 IND vs BAN Weather Update

World Cup 2023 IND vs BAN Weather Update : गुरुवार को भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। मंगलवार को दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था। दोनों टीमें का बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था। लेकिन ग्राउंड स्टाफ ने बूंदा बांदी होने के कारण मुख्य पिच को कवर से ढक दिया था। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान में बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की गई थी। हालांकि गुरुवार को मौसम अच्छा होने की उम्मीद है।

 

कैसा रहेगा पुणे में मौसम- World Cup 2023 IND vs BAN Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार, भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। वर्षा की संभावना एक से चार प्रतिशत है और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि, चक्रवात तेज का असर होने पर यहां बारिश हो सकती है। बुधवार शाम को भी यहां बारिश हुई। अगर तूफान का असर दिखा तो पूरा मैच भी धुल सकता है और यहां तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

 

किसे मिलेगा पुणे की पिच का फायदा?- World Cup 2023 IND vs BAN Weather Update

ये पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहती है। यहां पूरे मैच के दौरान रन बनाना बेहद आसान रहता है। इस पिच में उछाल और गति सामान्य है और आसानी से बड़े शॉट लगाए जा सकते हैं। मैदान भी काफी छोटा है, इससे स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनते हैं। यहां सबसे बड़ा स्कोर (356/2) भारत ने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। सबसे कम स्कोर भी भारत ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (232 रन) बनाया था।

 

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

 

बांग्लादेश टीम

तंजिद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, तस्किन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers