एनिमल होल्डिंग सेंटर की बड़ी लापरवाही, 80 पशुओं की मौत | Animal care center major negligence, killing 80 animals

एनिमल होल्डिंग सेंटर की बड़ी लापरवाही, 80 पशुओं की मौत

एनिमल होल्डिंग सेंटर की बड़ी लापरवाही, 80 पशुओं की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 19, 2018/2:58 pm IST

रायपुर। राज्य में एक बार फिर बड़ी संख्या में पशुओं की मौत हो गई है। भाटापारा के एनिमल होल्डिंग सेंटर में में बड़ी लापरवाही के चलते 80 पशुओं की मौत हो गई है। सेंटर में क्षमता से ज्यादा पशुओं को रखा गया था।

पढ़ें- सरकार बदलते ही निगम में बड़ी कार्रवाई, कार्यपालन अभियंता एके मलवे हटाए गए

आपको बतादें इससे भी साल 2017 में दुर्ग के धमधा में 27 गायों की मौत हो गई थी। प्रशासन ने गायों की मौत का कारण भूख,बीमारी और समय पर इलाज ना होना बताया था। बड़ी बात यह है, कि जिस गाय के नाम भाजपा अपनी राजनीति चमकाती हुई आई है उसी पार्टी के नगर पालिका उपाध्यक्ष हरीश वर्मा इस गौशाला के संचालक हैं। भाजपा नेता की गौशाला में गायों की मौत के मामले में सीएम रमन सिंह ने कठोर लफ्जों में साफ किया था कि गौशाला में गायों की मौत के मामले में संलिप्त आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह अधिकारी हो या नेता। लेकिन इस घटना के बाद भी कई मामले सामने आ चुके हैं।

पढ़ें- ट्रक से टक्कर के बाद पुल की रेलिंग में अटकी बस, अधर में 40 लोगों 

भूपेश बघेल ने A I C C  में प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गायों की मौत का मामला उठाया था और इसे एक बड़ा चारा घोटाला करार दिया । भूपेश ने आरोप लगाया कि गायों की देखभाल के नाम पर करोड़ों रूपए बांटे गए। जिसमें जमकर भ्रष्टाचार हुआ है।