स्कॉटलैंड और भारत का अहम मुकाबला आज, ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11! इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी? |Important match of Scotland and India today, this will be Team India's playing 11! Will this player be on leave?

स्कॉटलैंड और भारत का अहम मुकाबला आज, ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11! इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी?

स्कॉटलैंड और भारत का अहम मुकाबला आज, ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11! इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 5, 2021/12:08 pm IST

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में आज भारत और स्कॉटलैंड (India vs Scotland) के बीच खास मुकाबला होगा, ये अहम मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखने के लिए ये मैच जीतना बहुत ही जरूरी है। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में कई बदलाव करना चाहेंगे। ताकि इस खास मैच के लिए कहीं कोई कमी न रह जाए।

read more: राजधानी रायपुर में देर रात युवक की हत्या, पैसो के लेनदेन के विवाद में मारा चाकू, आरोपी फरार
टीम इंडिया ने अभी तक प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कई खिलाड़ियों का शामिल होना तय माना जा रहा है, अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय ओपनर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। रोहित- राहुल ने धमाकेदार पारियां खेली थी, उनकी जगह स्कॉटलैंड के खिलाफ पक्की है। वहीं, विराट कोहली नंबर 3 पर उतरना चाहेंगे, क्योंकि 3 नंबर पर बैंटिंग करते हुए उन्होंने ढेरों रन बनाए हैं।

read more: चंडीगढ़ प्रशासन ने पेट्रोल, डीजल पर सात रुपये प्रति लीटर वैट घटाया
मिडिल ऑर्डर में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है, सूर्यकुमार यादव को पिछले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था, लेकिन नंबर 4 पर उनकी जगह पक्की है। नंबर पांच पर विकेटकीपर की जिम्मेदारी ऋषभ पंत निभाएंगे पिछले मैच में उन्होंने आतिशी पारी खेलते हुए 13 गेंदों में 27 रन बनाए थे, नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या का स्थान पक्का है हार्दिक ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलकर फॉर्म में आने का इशारा कर दिया है। उस मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी की है जिससे भारत को एक एक्सट्रा गेंदबाज भी मिल गया है।

read more: गुजराती नव वर्ष पर मुख्यमंत्री समेत भाजपा के अन्य नेताओं ने की अमित शाह से मुलाकात

ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मौका दिया जा सकता है, जडेजा गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं, उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। फिल्डिंग में वो विकेट पर गेंद ऐसे हिट करते हैं जैसे कोई निशानेबाज अपने टारगेट को हिट कर रहा हो, टीम इंडिया के लिए वो तीनों डिपार्टमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

read more: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोंटा खाकर निभाई परंपरा, गौरा-गौरी पूजा में शामिल होकर की प्रदेश के खुशहाली की कामना

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह टीम में स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर के तौर पर रहेंगे, वहीं स्पिनर की बात करें तो सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अफगानिस्तान के खिलाफ चार साल बाद वापसी कर बेहतरीन प्रदर्शन किया है, वहीं रवींद्र जडेजा भी स्पिन बॉलिंग के लिए मौजूद रहेंगे।

read more:
शार्दुल ठाकुर पिछले मैच में नाकाम रहे थे, अफगानिस्तान के खिलाफ ठाकुर ने 3 ओवरों में 31 रन दे दिए, वे बहुत ही महंगे साबित हुए हैं, दुबई की पिच स्पिनरों की मददगार होती हैं, ऐसे में राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से कहर ढाया था।भारत की संभावित प्लेइंग 11 इस प्रकार है
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन.