CM Bhupesh Baghel inaugurated new tehsil and SDM office

छत्तीसगढ़ में 227 हुई तहसीलों की संख्या, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नए तहसील और SDM ऑफिस का किया शुभारंभ

Chhattisgarh New Tehsil and SDM office: 227 हुई तहसीलों की संख्या, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नए तहसील और SDM ऑफिस किया शुभारंभ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : October 17, 2022/1:34 pm IST

रायपुर। Chhattisgarh New Tehsil and SDM office:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री निवासी में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में सीएम ने नवगठित 10 राजस्व अनुविभागों और 25 नवीन तहसीलों का उद्घाटन किया। वहीं नवीन तहसीलों और नामांतरण सरलीकरण के लिए नवीन पोर्टल की भी शुरूआत की है। इस तरह नवीन अनुविभाग और तहसील के शुभरंभ से प्रदेश में राज्य में अनुविभाग की संख्या बढ़कर 108 और तहसीलों की संख्या 227 हो गई है।

यह भी पढ़ें :  लाईब्रेरी के बाहर भीषण गोलीबारी, 3 छात्रों समेत चार घायल

देखें नाम नवीन अनुविभाग के नाम

Chhattisgarh New Tehsil and SDM office:  कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नये अनुविभाग तिल्दा नेवरा, बागबाहरा, मालखरौदा, धमधा, बलरामपुर, राजपुर, भरतपुर, खड़गवां, भोपालपट्नम और भैरमगढ़ का उद्घाटन करेंगे। इन अनुविभागों के उद्घाटन के बाद प्रदेश में 108 अनुविभाग होंगे।

यह भी पढ़ें :  धनतेरस के दिन होगी धन की वर्षा ! बन जाएंगे सारे बिगड़े काम, बस कर लें ये काम

 

देखें नवीन तहसीलों के नाम

Chhattisgarh New Tehsil and SDM office:  मुख्यमंत्री बघेल ने जिन नए तहसीलों का शुभारंभ किया। नाम इस प्रकार है। मंदिरहसौद, धरसींवा, बेलरगांव, कोमाखान, सोनाखान, टुण्डरा, अमलीपदर, बेलतरा, जरहागांव, दीपका, मुकड़ेगा, कोटाडोल, पोड़ी (बचरा), औंधी, खड़गांव, साल्हेवारा, लालबहादुर नगर, मर्री बंगला (देवरी), देवकर, भिंभौरी, नानगुर, भानपुरी, तोंगपाल, मर्दापाल, धनोरा का उद्घाटन भी करेंगे। इन तहसीलों के उद्घाटन के बाद प्रदेश में तहसीलों की संख्या बढ़कर 227 हो जाएगी।

यह भी पढ़ें :  व्यापार में लाभ के लिए आज से ही इस मंत्र का करें जाप! हो जाएंगे मालामाल

गौरतलब है कि नवीन अनुविभाग एवं तहसीलों की स्थापना से शासकीय योजनाओं के सुचारू रूप से क्रियान्वन एवं प्रशासकीय कामकाज में कसावट लाने में सुविधा होगी, शासन की योजनाएं एवं मूलभूत सुविधाएं आम जनता को आसानी से उपलब्ध होगी। विकास की रफ्तार बढ़ेगी।

और भी है बड़ी खबरें…