मोदी के ‘लाल टोपी’ पर दिए बयान पर अखिलेश का पलटवार |

मोदी के ‘लाल टोपी’ पर दिए बयान पर अखिलेश का पलटवार

मोदी के ‘लाल टोपी’ पर दिए बयान पर अखिलेश का पलटवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 7, 2021/5:23 pm IST

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

गोरखपुर/लखनऊ (उत्तर प्रदेश), सात दिसंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) की लाल टोपी को लेकर मंगलवार को उत्तर प्रदेश की सियासत गर्म हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा पर करारा हमला करते हुए लाल टोपी वालों को उत्तर प्रदेश के लिए ‘खतरे की घंटी’ बताया। वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि यही लाल टोपी भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

प्रधानमंत्री ने गोरखपुर में एम्स, उर्वरक कारखाने और आईसीएमआर के क्षेत्रीय केंद्र का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में सपा पर जोरदार हमला किया।

उन्होंने कहा, ‘लाल टोपी वालों को सत्ता चाहिए। घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए, अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए। लाल टोपी वालों को सरकार बनानी है आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए, उन्हें जेल से छुड़ाने के लिए। इसलिए याद रखिये कि लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं। यानी खतरे की घंटी हैं।’

गौरतलब है कि लाल टोपी समाजवादी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की पहचान है।

इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि यही लाल टोपी भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

अखिलेश ने ट्वीट किया, ‘भाजपा के लिए ‘रेड एलर्ट’ है महंगाई का, बेरोज़गारी-बेकारी का, किसान-मज़दूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और ‘लाल टोपी’ का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी।’ उन्होंने इसी ट्वीट में कहा, ‘लाल का इंक़लाब होगा। बाइस (वर्ष 2022) में बदलाव होगा।’

भाषा सलीम धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers