गुरु पूर्णिमा पर भाजपा नेताओं ने मठ-मंदिरों में जाकर साधु-संतों से आशीर्वाद लिया, सम्मानित किया

गुरु पूर्णिमा पर भाजपा नेताओं ने मठ-मंदिरों में जाकर साधु-संतों से आशीर्वाद लिया, सम्मानित किया

: , July 24, 2021 / 08:09 PM IST

लखनऊ, 24 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं ने शनिवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पूरे प्रदेश भर में विभिन्न मंदिरों-मठों में जाकर साधु संतों के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया तथा उनका सम्मान किया।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सुबह राजधानी लखनऊ में बौद्ध मंदिर लाटूश रोड, लाजपत नगर स्थित गुरुद्वारा और बड़ी काली जी मंदिर चौक में पहुंचकर पूजा अर्चना की और साधु-संतों का आशीर्वाद लेकर उन्हें अंग वस्त्र व फूल-माला पहनाकर उनका सम्मान व अभिनंदन किया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दोपहर में हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे, जहां पूजा अर्चना करने के बाद उन्होंने साधु-संतों-महात्माओं के चरण पखारे और उनका अभिनंदन -सम्मान कर आशीर्वाद लिया। इस मौके पर सिंह ने कहा कि गुरुजन,साधु-संत व्यक्ति और समाज के पथ प्रदर्शक होते हैं। देश व राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण है, इसलिए आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ता पूरे प्रदेश प्रदेश में साधु संतों का अभिनंदन वंदन करते हुए आभार जताकर आशीर्वाद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने समाज के सभी वर्गों के विकास और देश व प्रदेश के गौरव के उत्थान के लिए कार्य किया है। उन्होंने कहा कि समाज के जागरण में धार्मिक आध्यात्मिक संस्थानों की अहम भूमिका रही है।

दीक्षित ने बताया कि प्रदेश भर में पदाधिकारियों ने गुरु पूर्णिमा के पर्व पर मंदिरों-मठों में जाकर साधु संतों से मिलकर आशीर्वाद लिया और उनका सम्मान किया।

भाषा आनन्द रंजन माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)