केंद्र सरकार सभी के लिए बिना भेदभाव चला रही है योजनाएं: आठवले |

केंद्र सरकार सभी के लिए बिना भेदभाव चला रही है योजनाएं: आठवले

केंद्र सरकार सभी के लिए बिना भेदभाव चला रही है योजनाएं: आठवले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : April 22, 2022/7:32 pm IST

लखनऊ, 22 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार किसी भी तरह के धार्मिक और जातिगत भेदभाव के बिना लोक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार समाज के हर वर्ग और समूह के विकास एवं बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है तथा जनता को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

आठवले ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश में प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, बुजुर्गों के कल्याण से जुड़ी योजना और आयुष्मान योजना जैसी विभिन्न योजनाएं समाज के कल्याण के लिए चलाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि देश में 2019 से अब तक 1,658 वृद्ध आश्रम बनाए गए हैं जिन पर 321 करोड़ रुपये की लागत आई और इनमें से 64 वृद्ध आश्रमों का निर्माण उत्तर प्रदेश में किया गया तथा इन पर 16 करोड़ 11 लाख रुपये खर्च हुए।

आठवले ने कहा कि इसी प्रकार देशभर में 2019 से अब तक 1,672 नशा मुक्ति केंद्रों के लिए 345 करोड़ 33 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई जिनमें से 96 केंद्र उत्तर प्रदेश में बनाए गए और इनके लिए 21 करोड़ 69 लाख रुपये की सहायता प्रदान की गई।

भाषा जफर नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)