ताजमहल में निशुल्क प्रवेश के चलते उमड़ी भीड़ |

ताजमहल में निशुल्क प्रवेश के चलते उमड़ी भीड़

ताजमहल में निशुल्क प्रवेश के चलते उमड़ी भीड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 11, 2022/10:07 pm IST

आगरा (उप्र), 11 अगस्त (भाषा) आजादी का अमृत महोत्सव के चलते ताजमहल समेत देशभर के राष्ट्रीय स्मारकों में प्रवेश निशुल्क किये जाने से इनके दीदार के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

आगरा में बृहस्पतिवार को ताजमहल के प्रति पर्यटकों और स्थानीय लोगों की दीवानगी इस कदर बढ़ी कि भारी भीड़ एकत्र हो गई और लंबी कतारों के चलते पर्यटकों के इंतजार का बांध टूट गया, जिसके बाद उन्हें व्यवस्थित करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के चलते शहर के सभी स्मारकों में पांच अगस्त से 15 अगस्त तक प्रवेश निशुल्क है। इस कारण ताजमहल पर अन्य दिनों की अपेक्षा पर्यटकों और स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ रही है। भीड़ के बढ़ते दबाव के चलते बृहस्पतिवार को पीएसी तैनात कर दी गयी।

ताजमहल के पश्चिमी द्वार पर जब दोपहर में भीड़ का दबाब बढ़ा तो पीएसी को पर्यटकों को काबू करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। पश्चिमी द्वार पर पर्यटकों की एक किलोमीटर लंबी कतार लग गयी थी।

मालूम हो कि निशुल्क प्रवेश के चलते रोजाना करीब 50-60 हजार पर्यटक ताजमहल के दीदार को पहुंच रहे हैं।

थाना ताजगंज प्रभारी भूपेंद्र बालियान ने बताया कि भीड़ अधिक होने के कारण व्यवस्था नहीं बिगड़े, इसके लिए पुलिस और पीएसी के जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

भाषा सं शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)