फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से अब तक 60 लोगों की मौत |

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से अब तक 60 लोगों की मौत

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से अब तक 60 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 14, 2021/12:49 am IST

फिरोजाबाद (उप्र), 13 सितंबर (भाषा) फिरोजाबाद में डेंगू से दो और लोगों की मौत होने से जिले में डेंगू और वायरल बुखार से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 60 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आगरा मंडल के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अपर महानिदेशक डॉक्टर ए. के. सिंह ने बताया कि सोमवार को बुखार से 14 वर्षीय लड़की वैष्णवी तथा एक बच्चे की मृत्यु हो गई। वैष्णवी की मौत मेडिकल कॉलेज में हुई, उसी वक्त आगरा के मंडलायुक्त अमित गुप्ता मेडिकल कॉलेज के दौरे पर आए थे। वैष्णवी की बहन उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मंडलायुक्त की गाड़ी के आगे लेट गई। लेकिन काफी मशक्कत के बाद जिलाधिकारी तथा अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने उसे आश्वासन देकर स्थिति को संभाला।

इस बीच, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से ऐसी सूचनाएं आ रही थी कि प्राइवेट पैथोलॉजी सेंटर मनमाने दाम पर मरीजों के परिजनों से रकम वसूले रहे हैं जिसको गंभीरता से लिया गया और फिरोजाबाद जनपद के सभी मेडिकल पैथोलॉजी सेंटर के मालिकों को बुलाकर डेंगू की जांच की दर 500 रुपये एवं सीबीसी एवं अन्य ब्लड जांचों का मूल्य 160 रुपये तय कर दिया गया है। यदि इससे अधिक शुल्क वसूला गया तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी।

भाषा सं सलीम सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers