एसडीएम लिखा वाहन लेकर घूम रहा व्यक्ति गिरफ्तार, वाहन जब्त |

एसडीएम लिखा वाहन लेकर घूम रहा व्यक्ति गिरफ्तार, वाहन जब्त

एसडीएम लिखा वाहन लेकर घूम रहा व्यक्ति गिरफ्तार, वाहन जब्त

:   Modified Date:  April 11, 2024 / 05:54 PM IST, Published Date : April 11, 2024/5:54 pm IST

सहारनपुर (उप्र) 11 अप्रैल (भाषा) सहारनपुर जिले की बेहट थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार को एसडीएम (उपजिलाधिकारी) लिखा वाहन लेकर घूमने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सागर जैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि चुनाव में शांति-व्यवस्था के लिए नियमित जांच की जा रही है। इसी कड़ी में थाना बेहट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) योगेश शर्मा अपनी टीम के साथ थाना क्षेत्र के गदेवड़ तिराहे के पास आज जांच कर रहे थे।

इस दौरान एक बोलेरो गाड़ी, जिसके आगे-पीछे के शीशे पर एसडीएम और उत्तर प्रदेश सरकार लिखा हुआ था, को रोका गया।

जैन ने बताया कि गाड़ी रुकवाकर जब प्रभारी निरीक्षक ने चालक से पूछताछ की तो वह कागजात नहीं दिखा पाया और न ही खुद के एसडीएम होने का प्रमाण दे सका।

पुलिस ने सहारनपुर जिले के रोहित विहार निवासी सोमवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने वाहन को सीज कर दिया है और सोमवाल से पूछताछ की जा रही है।

जैन ने बताया कि पूछताछ के दौरान सोमवाल ने बताया कि पांच महीने पहले उसकी गाड़ी एसडीएम सदर के यहां किराये पर लगी हुई थी जिस वजह से उसने गाड़ी पर ‘एसडीएम’ और ‘उत्तर प्रदेश सरकार’ लिखवाया था, लेकिन एसडीएम का जनवरी में तबादला होने पर उसकी गाड़ी भी वहां से हट गई थी।

सोमपाल ने पुलिस को बताया कि उसने अपना रौब-दाब दिखाने के इरादे से लिखे गये ‘एसडीएम’ और ‘उत्तर प्रदेश सरकार’ को गड़ी से नहीं मिटवाया। उसने कहा कि छल करने की नीयत से इसी लिखे हुए नाम की गाड़ी को लेकर वह घूमता था। जैन ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा सं आनन्द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)