मुजफ्फरनगर : भाजपा विधायक सहित तीन प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज |

मुजफ्फरनगर : भाजपा विधायक सहित तीन प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

मुजफ्फरनगर : भाजपा विधायक सहित तीन प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 17, 2022/6:16 am IST

Three candidates MLA on violation :  मुजफ्फरनगर, 17 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीन प्रत्याशियों और उनके कई समर्थकों के खिलाफ निर्वाचन आयोग द्वारा तय आदर्श आचार संहिता और कोविड-19 नियमों का कथित उल्लंघन करने पर अलग-अलग मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि बुढाना सीट से दोबारा निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे भाजपा विधायक उमेश मलिक और उनके 60 समर्थकों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता, जनप्रतिनिधि कानून,आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी बीमारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहम मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह मामला जिले के बुढाना में मलिक के स्वागत के लिए लोगों के जमा होने के बाद दर्ज किया गया।

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 22 जनवरी तक रैलियों और लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी है।

पुलिस ने बताया कि एक अलग मामले में भाजपा प्रत्याशी प्रशांत गुर्जर और उनके 30 समर्थकों के खिलाफ जिले के मिरांपुर में रविवार को एकत्र होने पर मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि इस सीट से भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने के बाद गुर्जर जब कस्बे में आए तो समर्थक उनका स्वागत करने के लिए जमा हुए थे।

अधिकारियों ने बताया कि चरथावल सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी सलमान सईद और उनके दर्जनों समर्थकों के खिलाफ भी आदर्श आचार संहिता का कथित उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया गया है।

भाषा धीरज उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers