प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का वाराणसी में रोड शो |

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का वाराणसी में रोड शो

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का वाराणसी में रोड शो

:   Modified Date:  May 13, 2024 / 05:36 PM IST, Published Date : May 13, 2024/5:36 pm IST

वाराणसी (उप्र), 13 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो शुरू किया लेकिन इसके पहले उन्होंने मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मोदी मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी खुले वाहन पर भगवा कुर्ता और सफेद सदरी पहनकर विशेष वाहन पर सवार हुए। इस वाहन पर उनके साथ उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी सवार हुए।

सोमवार की शाम को मोदी का रोड शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट होते हुए आगे बढ़ा। मोदी दोनों हाथ जोड़कर लोगों के अभिवादन का जवाब दे रहे थे।

शो की शुरुआत में ही मातृ शक्तियों के दल के अलावा, बच्चे, बड़े और बूढ़े मोदी की अगवानी करते नजर आए।

रोड शो में पांच हजार से ज्यादा महिलाएं मोदी के वाहन के आगे पैदल यात्रा करती दिखीं।

भाजपा ने मोदी को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार उम्मीदवार बनाया है, जहां लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

रोड शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट, अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया होते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम तक जाएगा।

इसके बाद वह विश्वनाथ धाम से मैदागिन चौराहा, कबीरचौरा, लहुराबीर, तेलियाबाग तिराहा, चौकाघाट चौराहा, लकड़ी मंडी, कैंट ओवरब्रिज, लहरतारा चौराहा, मंडुवाडीह चौराहा, ककरमत्ता होते हुए रात्रि विश्राम के लिए बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस जाएंगे।

पदाधिकारियों ने बताया कि रोड शो के मार्ग पर 11 बीट के अन्तर्गत लगभग 100 बिंदु बनाए गये हैं, जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में मोदी का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े हैं।

शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता के साथ ही कई मंत्री, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े हैं। नरेन्द्र मोदी बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद भी लेने जाएंगे। रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों के कटआउट भी लगाए गए हैं।

भाषा आनन्द संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)