पाकिस्तान में सपा, कांग्रेस ‘इंडिया गठबंधन के लिए दुआ मांगी जा रही है : नरेन्‍द्र मोदी |

पाकिस्तान में सपा, कांग्रेस ‘इंडिया गठबंधन के लिए दुआ मांगी जा रही है : नरेन्‍द्र मोदी

पाकिस्तान में सपा, कांग्रेस ‘इंडिया गठबंधन के लिए दुआ मांगी जा रही है : नरेन्‍द्र मोदी

:   Modified Date:  May 26, 2024 / 04:15 PM IST, Published Date : May 26, 2024/4:15 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

देवरिया (उप्र) 26 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि पाकिस्तान में समाजवादी पार्टी (सपा) व कांग्रेस के लिए दुआ मांगी जा रही है और सीमा पार से ‘जिहादी इन्‍हें समर्थन’ दे रहे हैं।

मोदी रविवार को देवरिया जिले के रुद्रपुर में बांसगांव संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार कमलेश पासवान और देवरिया संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मोदी ने भाजपा नीत राजग गठबंधन की प्रचंड जीत का दावा करते हुए कहा, ”कुछ ताकतें हैं जिन्‍हें भारत की प्रगति से दर्द हो रहा है। ये लोग चार जून को लेकर अलग ही सपने देख रहे हैं।”

उन्‍होंने आरोप लगाया ”पाकिस्तान में सपा, कांग्रेस ‘इंडी’ (इंडिया) गठबंधन के लिए दुआ पढ़ी जा रही है। सीमा पार से जेहादी इन्‍हें समर्थन दे रहे हैं।”

मोदी ने बिना नाम लिए फर्रुखाबाद की एक सभा में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी द्वारा ‘वोट जिहाद’ की अपील की ओर इशारा करते हुए कहा, ”यहां सपा और कांग्रेस वाले ‘वोट जेहाद’ की अपील कर रहे हैं। इनका मुद्दा देश का विकास नहीं, ये तो भारत को कई दशक पीछे ले जाना चाहते हैं।”

उन्‍होंने दावा किया, ”इनकी (इंडिया गठबंधन) जमात कह रही है कि ये सत्ता में आएंगे तो कश्‍मीर में फिर से अनुच्छेद 370 लगाएंगे। ये बंटवारे के पीड़ितों को फिर से नागरिकता देने वाला सीएए कानून रदद करेंगे। ये किसका एजेंडा है, ये भारत विरोधी ताकतें चाहती हैं।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमेशा देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा, ”हमारा देश ब्रह्मोस मिसाइल बनाता है और वह दिन दूर नहीं जब उप्र में ब्रह्मोस मिसाइल बनेगी जिसका खौफ दूर दूर तक है।”

मोदी ने कहा, ” दुनिया के कई देशों में इसकी मांग है लेकिन कांग्रेस को यह भी पसंद नहीं आया। दुनिया के कई देश ब्रह्मोस खरीदना चाहते थे लेकिन कांग्रेस सरकार ने रोड़े अटकाएं क्योंकि ‘इंडी’ (इंडिया) वाले चाहते हैं कि भारत रक्षा क्षेत्र में न आत्मनिर्भर बने, न भारत में हथियार निर्यात करने की क्षमता पैदा हो। ”

उन्‍होंने आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठंबधन में शामिल दल हथियारों के सौदे में दलाली खाना चाहते हैं और घोटाले करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले का भी जिक्र किया।

मोदी ने कहा, ”आज हम रक्षा क्षेत्र में आत्‍मनिर्भर भारत की ओर मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”

इसके पहले प्रधानमंत्री ने दावा किया , ”छठे चरण का मतदान खत्म हो चुका है। छठे चरण ने ‘इंडी’ (इंडिया) गठबंधन के छक्के छुड़ा दिए हैं।”

उन्‍होंने कहा, ”अब सातवें चरण में ‘इंडी’ (इंडिया गठबंधन) वालों पर पूर्वांचल का प्रहार होगा और पूर्वांचल का जिस पर प्रहार हुआ वह मैदान से बाहर जाकर गिरता है।”

मतगणना वाले दिन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चार जून 2024 की तारीख भारत का भविष्य तय करने जा रही है तथा उस दिन देश एक नई उड़ान के लिए पंख फैलाएगा जिसके लिए करोड़ो लोग चार जून का इंतजार कर रहे हैं।

मोदी ने कहा, ”तीन करोड़ गरीबों को आने वाले दिनों में पक्‍का घर मिलेगा, उन्‍हें चार जून का इंतजार है। 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग जिन्‍हें पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज मिलेगा, उन्‍हें चार जून का इंतजार है। करोड़ों युवाओं को मुद्रा योजना से मदद मिलेगी, उन्‍हें चार जून का इंतजार है। तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनने के लिए चार जून का इंतजार है।”

मोदी ने कहा, ”देश को पता है कि चार जून से ही भारत के दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने का ‘काउंटडाउन’ (उलटी गिनती) शुरू हो जाएगी। हर भारतवासी को आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे।”

मोदी ने कहा, ”चार जून को बुढ़वा मंगल के दिन हनुमान जी के आशीर्वाद से भारत की मंगल यात्रा की नई शुरुआत होगी।”

बांसगांव और देवरिया लोकसभा क्षेत्रों में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

भाषा आनन्‍द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)