राजपाल बालियान रालोद विधानमंडल दल के नेता और गुलाम मोहम्‍मद उप नेता चुने गए |

राजपाल बालियान रालोद विधानमंडल दल के नेता और गुलाम मोहम्‍मद उप नेता चुने गए

राजपाल बालियान रालोद विधानमंडल दल के नेता और गुलाम मोहम्‍मद उप नेता चुने गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 28, 2022/2:00 pm IST

लखनऊ, 28 मार्च (भाषा) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने राजपाल बालियान को उत्‍तर प्रदेश विधानमंडल दल का नेता और गुलाम मोहम्‍मद को उप नेता घोषित किया है।

रालोद की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे को पत्र भेजकर विधानमंडल दल के नेता, उप नेता के अलावा मुख्य सचेतक और उप सचेतक मनोनीत किये जाने की जानकारी दी है।

बयान के अनुसार रालोद विधान मंडल दल की 26 मार्च को यहां पार्टी कार्यालय में संपन्न हुई बैठक में विधान मंडल के नेता, उप नेता का चयन किया गया। इसमें मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना क्षेत्र से निर्वाचित राजपाल बालियान को विधानमंडल दल का नेता, मेरठ के सिवालखास क्षेत्र से निर्वाचित गुलाम मोहम्‍मद को उप नेता, बागपत के छपरौली से निर्वाचित प्रोफेसर अजय कुमार को मुख्‍य सचेतक, शामली के थाना भवन से निर्वाचित अशरफ अली को उप सचेतक और हाथरस के सादाबाद क्षेत्र से निर्वाचित प्रदीप गुड़डू को विधान मंडल दल का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि सात चरणों में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का परिणाम 10 मार्च को घोषित हुआ। 403 सदस्यों वाली विधानसभा में इस बार रालोद के आठ सदस्य निर्वाचित हुए हैं। रालोद ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। पिछली विधानसभा में रालोद को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी।

भाषा आनन्द शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers