गोरखपुर में फायरिंग और पथराव में दो की मौत, एक युवती घायल

गोरखपुर में फायरिंग और पथराव में दो की मौत, एक युवती घायल

Edited By: , November 29, 2021 / 12:19 AM IST

गोरखपुर (उप्र) 28 नवंबर (भाषा) गोरखपुर के झंगहा थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार दोपहर दो गुटों के बीच हुई फायरिंग और पथराव में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक युवती घायल हो गई। घायल युवती को बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है।

गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा ने पत्रकारों को बताया कि गांव में भारी पुलिस बल तैनात है और एसपी नॉर्थ के नेतृत्व में पुलिस ने पांच टीमों के साथ जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया,“परिवार के सदस्यों ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।’

एसएसपी ने कहा कि11 नवंबर को जद्दपुर गांव के मकसुदन निषाद आर्केस्ट्रा देखने गए और तभी गांव के ही श्याम यादव से उनका झगड़ा हो गया। उस दिन हुई मारपीट में यादव का सिर फट गया और उन्होंने मकसूदन निषाद और पवन साहनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी। रविवार को दोनों गुटों के बच्चे खेल रहे थे और उनका आपस में झगड़ा हो गया, जिसके बाद निषाद समुदाय के एक गुलशन सहित लगभग 12 लोग आए और यादवों से लड़ने लगे, उसी दौरान रामकिशुन यादव (65), विशाल यादव, (20) और रिंकी कुमारी (22) गोली लगने से घायल हो गए। इस घटना में विशाल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने रामकिशुन को मृत घोषित कर दिया और रिंकी का इलाज चल रहा है।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

राजकुमार