उत्तर प्रदेश चुनाव : अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरियों का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश चुनाव : अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरियों का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

: , January 13, 2022 / 10:28 PM IST

हापुड़/बिजनौर (उत्तर प्रदेश), 13 जनवरी (भाषा) राज्य के हापुड़ और बिजनौर जिलों में स्थानीय पुलिस ने बृहस्पतिवार को अवैध हथियार बनाने वाली दो फैक्टरियों का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए हैं।

बिजनौर पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पुलिस ने चांदपुर मार्ग पर स्थित मुबारकपुर गांव के पास बाग के खंडहर में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरी पर मारकर आरोपी उस्मान को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 21 बने अधबने तमंचे, कारतूस और हथियार बनाने के उपकरण आदि बरामद किए हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी उस्मान से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने आज बताया कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में जारी अभियान के तहत सदर कोतवाली पुलिस ने दिल्ली रोड के पास रेलवे लाइन के निकट अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश कर आरोपी इंतजार ऊर्फ इन्तू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मेरठ निवासी इंतजार के कब्जे से 12 तमंचे, एक पौनिया बंदूक और अवैध असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किये हैं।

उन्होंने बताया कि इंतजार आसपास के जनपदों में पांच-सात हजार रुपयों में तमंचे बेचा करता था। वह पहले भी अवैध हथियार मामले में जेल जा चुका है। पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है।

वहीं, हापुड़ में एक अन्य घटना में सामान्य वाहन जांच के दौरान पिलखुवा में चेक नाके पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी से पुलिस ने बिना लेखा-जोखा वाली 34.70 लाख रुपये नकदी बरामद की है।

क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह ने बताया कि वाहनों के सामान्य जांच के दौरान स्कॉर्पियो वाहन से 34 लाख 70 हजार रुपए नकद बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

भाषा सं अर्पणा पवनेश

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)