Massive fire breaks out in Senegal hospital, 11 children killed

इस अस्पताल में लगी भीषण आग, 11 बच्चों की दर्दनाक मौत, कुछ दिन पहले ही हुआ था उद्घाटन

इस अस्पताल में लगी भीषण आग, 11 बच्चों की दर्दनाक मौतः Massive fire breaks out in Senegal hospital, 11 children killed

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 26, 2022/3:33 pm IST

डकार (एपी) : fire breaks out in Senegal hospital सेनेगल में एक अस्पताल की नवजात ईकाई में आग लगने से 11 शिशुओं की मौत हो गयी। राष्ट्रपति मैकी सॉल ने यह जानकारी दी। हादसे में केवल तीन शिशुओं को बचाया जा सका है। सॉल ने बुधवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘मैं उनकी माताओं और परिवारों के प्रति गहरी संवदेनाएं व्यक्त करता हूं।’’

Read more : कार्यक्रम के दौरान अचानक टूट गया मंच, बाल-बाल बचे डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद, कई नेता हुए घायल 

fire breaks out in Senegal hospital डकार के मेयर डेम्बा डियोप ने बताया कि राजधानी से 120 किलोमीटर उत्तरपूर्व में स्थित तिवाउआने शहर में मामे अब्दोउ अजीज डबाख अस्पताल में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। गौरतलब है कि उत्तरी सेनेगल में एक साल पहले एक अस्पताल में आग लगने से चार नवजात की मौत हो गयी थी।

Read more : ये कैसी अनुकंपा नियुक्ति? नौकरी दी, लेकिन सैलरी देना भूल गए… ‘कमरतोड़’ महंगाई में 1 साल से बिना वेतन के परिवार का पेट पाल रही महिला शिक्षाकर्मी 

इन मौतों ने पश्चिमी अफ्रीकी देश में मां और शिशुओं के स्वास्थ्य को लेकर चिंता पैदा कर दी है। इस क्षेत्र में सबसे अच्छे अस्पतालों में से कुछ अस्पताल सेनेगल में हैं। इस महीने की शुरुआत में प्राधिकारियों को मुर्दाघर में एक शिशु जीवित मिला, जिसे एक नर्स ने मृत घोषित कर दिया था। बाद में शिशु की मौत हो गयी थी।

Read more :  विपक्ष पर पीएम मोदी का निशाना, कहा- परिवार द्वारा चलाए जा रहे दल देश के दुश्मन

बता दें कि देश में पिछले महीने लूगा में सी-सेक्शन के इंतजार में एक गर्भवर्ती महिला की मौत हो गयी थी। जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य सभा में भाग ले रहे स्वास्थ्य मंत्री अब्दोलाये दियोफ सार बीच में अपनी यात्रा खत्म कर सेनेगल लौट रहे हैं।

 
Flowers