ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम बदलकर भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी के नाम पर रखा गया |

ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम बदलकर भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी के नाम पर रखा गया

ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम बदलकर भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी के नाम पर रखा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 6, 2021/8:38 am IST

(सीमा हाकू काचरू)

ह्यूस्टन (अमेरिका), छह अक्टूबर (भाषा) पश्चिम ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम बदलकर भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के नाम पर रखा गया है, जिनकी 2019 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

धालीवाल (42) को 27 सितंबर 2019 में उस वक्त गोली मारी गई जब वह ड्यूटी पर थे। वह 2015 में सुर्खियों में आए थे, जब वह पगड़ी पहनने और दाढ़ी रखने का अधिकार पाने वाले टेक्सास के पहले सिख पुलिस अधिकारी बनने थे।

उनकी याद में मंगलवार को एक समारोह आयोजित किया गया, जहां अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में नाम बदलने का प्रस्ताव लाने वाली महिला सांसद लिज़ी फ्लेचर ने कहा कि 315 एडिक्स हॉवेल रोड स्थित डाकघर का नाम उनके नाम पर रखना उपयुक्त है, क्योंकि उन्होंने समुदाय की सेवा के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे।

फ्लेचर ने कहा, ‘‘ धालीवाल के निस्वार्थ सेवा वाले उल्लेखनीय जीवन को यादगार बनाने में एक भूमिका निभाकर, मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। उन्होंने हमारे समुदाय का बेहतरीन प्रतिनिधित्व किया, उन्होंने दूसरों की सेवा के माध्यम से समानता, संबंधों और समुदाय के लिए काम किया। इस इमारत का नाम बदलकर ‘डिप्टी संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस’ रखने के वास्ते विधेयक पारित करने के लिए, मुझे द्विदलीय प्रतिनिधिमंडल, हमारे सामुदायिक भागीदारों और सिख समुदाय के लोगों के साथ काम करके खुशी हुई।’’

भाषा

निहारिका शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)