डांस कंपनी ‘ब्रेक द फ्लोर प्रोडक्शन’ के प्रशिक्षकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप |

डांस कंपनी ‘ब्रेक द फ्लोर प्रोडक्शन’ के प्रशिक्षकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप

डांस कंपनी ‘ब्रेक द फ्लोर प्रोडक्शन’ के प्रशिक्षकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : April 20, 2022/6:24 pm IST

लॉस एंजिलिस (अमेरिका), 20 अप्रैल (एपी) डांस स्पर्धा आयोजित करने वाली एक कंपनी के प्रशिक्षकों के खिलाफ छात्राओं का यौन शोषण करने, उन्हें प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है।

‘एसोसिएटेड प्रेस’ और ‘टोरंटो स्टार’ की संयुक्त जांच में खुलासा हुआ है कि हॉलीवुड में शोहरत दिलाने का ख्वाब बेचकर आयोजित की जाने वाली नृत्य स्पर्धाओं में हिस्सा लेने के नाम पर छात्राओं को शोषण का शिकार होना पड़ा। हर साल दुनिया में इस तरह के कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिनमें बड़ी संख्या में कलाकार हिस्सा लेते हैं।

लॉस एंजिलिस के ‘ब्रेक द फ्लोर प्रोडक्शन’ से जुड़े ऐसे मामलों का कई मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों और छात्राओं के साथ साक्षात्कार के जरिए पता चला। ‘ब्रेक द फ्लोर प्रोडक्शन’ के साथ कई मशहूर कलाकार जुड़े रहे हैं। इस कंपनी की स्थापना 22 साल पहले हुई थी।

आरोपों के बाद कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) स्टॉर्मिंग ने इस्तीफा दे दिया और कंपनी को बेचने की घोषणा की थी। अब कंपनी के नए मालिक रसेल गीसर ने कहा कि आरोपों का नयी कंपनी के साथ कुछ लेना देना नहीं है और जिन लोगों के खिलाफ आरोप लगे थे वे अब कंपनी में नहीं है।

इस कंपनी के खिलाफ सबसे पहला मामला अक्टूबर में सामने आया था जब ‘टोरंटो स्टार’ ने खुलासा किया था कि प्रशिक्षकों ने डांस सीखने वाली छात्राओं का उत्पीड़न किया। हालिया जांच में कई अन्य के खिलाफ मामलों का खुलासा हुआ है। स्टॉर्मिंग के बारे में पता चला है कि उन्होंने कई छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया।

एपी आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers