बाइडन की सेहत में सुधार हो रहा है : व्हाइट हाउस |

बाइडन की सेहत में सुधार हो रहा है : व्हाइट हाउस

बाइडन की सेहत में सुधार हो रहा है : व्हाइट हाउस

: , July 23, 2022 / 08:27 AM IST

वाशिंगटन, 23 जुलाई (एपी) कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अपने शीर्ष आर्थिक दल के साथ बैठक की और इस दौरान उनके गले में खराश और खांसी थीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह बेहतर महसूस कर रहे हैं।

वह हाल के हफ्तों में गैस कीमतों में गिरावट पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे थे और बैठक की शुरुआत में उन्होंने अपने चेहरे से मास्क हटाया और पानी पीया। पत्रकारों को बैठक की कुछ मिनटों की कार्यवाही देखने के लिए व्हाइट हाउस के सभागार में प्रवेश की अनुमति थी और जब उन्होंने बाइडन की तबीयत के बारे में पूछा तो उन्होंने अंगूठा (थम्स अप) से इशारा कर अपने ठीक होने का संकेत दिया।

राष्ट्रपति के चिकित्सकों ने कहा कि उन्हें कोविड-19 के हल्के लक्षण हैं, जिससे वह अब उबर रहे हैं। व्हाइट हाउस बाइडन की बीमारी के बावजूद उनके काम में व्यस्त रहने की छवि पेश करने की कोशिश कर रहा है।

इस बीच, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने भी बाइडन के ‘‘शीघ्र स्वस्थ’’ होने की कामना की है।

राष्ट्रपति के निजी चिकित्सक डॉ. केविन ओ’कोनोर ने कहा कि बाइडन को बृहस्पतिवार को 99.4 फारेनहाइट बुखार था, लेकिन दवा लेने से अब बुखार उतर गया है। उन्होंने कुछ समय के लिए इन्हेलर का भी इस्तेमाल किया। हालांकि, उन्हें सांस लेने में कोई कठिनाई नहीं हुई।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां-पियरे ने बताया कि 17 लोग बाइडन के करीबी संपर्क में आए थे जिनमें उनके वरिष्ठ स्टाफ सदस्य भी शामिल हैं लेकिन उनमें से कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया।

व्हाइट हाउस के कोविड-19 प्रतिक्रिया समन्वयक डॉ. आशीष झा ने बताया कि बाइडन पांच दिनों तक पृथक-वास में रहेंगे और फिर जांच कराएंगे।

एपी गोला सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga