ब्रिटेन के महाराजा ने ईस्टर पर अपने संदेश में देश की सेवा करते रहने का संकल्प जताया |

ब्रिटेन के महाराजा ने ईस्टर पर अपने संदेश में देश की सेवा करते रहने का संकल्प जताया

ब्रिटेन के महाराजा ने ईस्टर पर अपने संदेश में देश की सेवा करते रहने का संकल्प जताया

:   Modified Date:  March 28, 2024 / 08:45 PM IST, Published Date : March 28, 2024/8:45 pm IST

लंदन, 28 मार्च (भाषा) ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय ने ईस्टर पर अपने संदेश में कहा कि वह दिल से देश की सेवा करते रहेंगे।

कैंसर का इलाज करा रहे चार्ल्स (75) एक पूर्व-रिकॉर्डेड ऑडियो संदेश बृहस्पतिवार को मध्य इंग्लैंड के वॉर्सेस्टर कैथेड्रल में प्रसारित किया गया।

पिछले महीने कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी सार्वजनिक करने के बाद से चार्ल्स अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों से दूरी बना चुके हैं। उन्होंने ईस्टर पर ‘रॉयल मौंडे सर्विस’ में निजी तौर पर शामिल नहीं हो पाने के लिए अफसोस प्रकट करते हुए ‘विशेष प्रार्थना’ की बात कही।

शाही घराने ‘बकिंघम पैलेस’ ने कहा है कि ऑडियो मार्च के मध्य में रिकॉर्ड किया गया था और इसमें बाइबिल का पाठ भी शामिल है। चार्ल्स ने अपने संदेश में कहा, ‘‘आज मेरी विशेष प्रार्थना है कि एक-दूसरे की सेवा करने का हमारे प्रभु का उदाहरण हमें हमेशा प्रेरित करता रहे।’’

यह संदेश ऐसे वक्त जारी किया गया है जब चार्ल्स के महारानी कैमिला के साथ ईस्टर रविवार को चर्च में जाने का कार्यक्रम निर्धारित है। कैंसर के निदान के बाद से सार्वजनिक रूप से उनकी यह महत्वपूर्ण उपस्थिति होगी। चार्ल्स किस प्रकार के कैंसर से पीड़ित हैं, इस बारे में पता नहीं चल पाया है।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers