फोरेंसिक चिकित्सक ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत की वजह दिल की धड़कन संबंधी समस्या को बताया | Forensic doctor reveals heart beat problem caused by George Floyd's death

फोरेंसिक चिकित्सक ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत की वजह दिल की धड़कन संबंधी समस्या को बताया

फोरेंसिक चिकित्सक ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत की वजह दिल की धड़कन संबंधी समस्या को बताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 14, 2021/8:07 pm IST

मिनियापोलिस, 14 अप्रैल (एपी) जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मामले में पूर्व अधिकारी डेरेक चाउविन पर चल रहे हत्या के मुकदमे में बचाव पक्ष की ओर से एक सेवानिवृत्त फोरेंसिक चिकित्सक ने बुधवार को गवाही दी कि पुलिस द्वारा नियंत्रित किए जाने के दौरान दिल की बीमारी के कारण जॉर्ज फ्लॉयड की मृत्यु हो गई, जबकि कई विशेषज्ञों ने कहा कि फ्लॉयड ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया।

मैरीलैंड राज्य के एक पूर्व मुख्य चिकित्सा परीक्षक और अब एक परामर्श फर्म के सदस्य डॉ. डेविड फाउलर ने कहा कि फ्लॉयड शरीर में फेंटानायल और मेथामफेटामानइन मिला और यह कि उसके हृदय रोग में उच्च रक्तचाप और धमनियों का संकुचित होना शामिल था।

उन्होंने बचाव पक्ष की गवाही के दूसरे दिन कहा, ‘ये सभी चीजें फ्लॉयड की मौत के कारण बने।’

चाउविन के वकील एरिक नेल्सन यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि मिनियापोलिस पुलिस अधिकारी ने वह किया जो उन्हें करने के लिए प्रशिक्षित किया गया था और फ्लॉयड की उनके अवैध ड्रग के इस्तेमाल करने और अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण मृत्यु हुई थी।

एपी कृष्ण राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)