होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति हर्नांडेज को अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया |

होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति हर्नांडेज को अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया

होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति हर्नांडेज को अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 22, 2022/10:19 am IST

तेगुसिगल्पा (होंडुरास), 22 अप्रैल (एपी) होंडुरास के पूर्व राष्ट्रपति जुआन ऑरलैंडो हर्नांडेज को बृहस्पतिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रत्यर्पित किया गया। हर्नांडेज को सैकड़ों टन कोकीन की तस्करी में कथित रूप से सहायता करने और रिश्वत में लाखों डॉलर प्राप्त करने के लिए मुकदमा चलाने के लिए प्रत्यर्पित किया गया है।

कार्यालय छोड़ने के ठीक तीन महीने बाद, हर्नांडेज संयुक्त राज्य अमेरिका के यूएस ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन एजेंटों के साथ बेड़ियों में जकड़े हुए हवाई जहाज में सवार हो गए, जहां उन्हें न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले में आरोपों का सामना करना पड़ा।

होंडुरास के अधिकारियों का कहना है कि हर्नांडेज को अमेरिका में जिन तीन आरोपों का सामना करना पड़ेगा, वह संयुक्त राज्य अमेरिका में ड्रग्स के आयात और वितरण की साजिश, नशीली दवाओं की तस्करी की साजिश और हथियारों के इस्तेमाल करने की साजिश से संबंधित हैं।

न्यूयॉर्क में अभियोजकों द्वारा दायर एक अभियोग में हर्नांडेज पर ड्रग और हथियार अपराधों के तीन मामलों का आरोप लगाया गया है।

हर्नांडेज ने बृहस्पतिवार को जारी अपने एक वीडियो संदेश में कहा, ”मैं निर्दोष हूं, मेरे साथ अन्याय हुआ है, मेरे के खिलाफ अन्यायपूर्ण मुकदमा चलाया जा रहा है।”

स्थानीय टीवी चैनलों के मुताबिक, हर्नांडेज को हेलीकॉप्टर के माध्यम से परिवहन पुलिस बेस की भारी सुरक्षा के तहत, बृहस्पतिवार को हवाई अड्डे पर रखा गया था। जहां उन्हें देखने के लिए भीड़ एकत्र हो गई थी।

एपी फाल्गुनी संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)