भारतीय एनजीओ को भारत-आस्ट्रेलिया बिजनेस पुरस्कार | Indian NGO wins India-Australia Business Award

भारतीय एनजीओ को भारत-आस्ट्रेलिया बिजनेस पुरस्कार

भारतीय एनजीओ को भारत-आस्ट्रेलिया बिजनेस पुरस्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : May 16, 2021/2:05 pm IST

मेलबर्न, 16 मई (भाषा) भारत के विभिन्न हिस्सों में वंचित तबके के लोगों की आंखों की जांच करने के कार्य में संलग्न एक भारतीय गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) को आईएबीसीए कम्युनिटी सर्विसेस एक्सीलेंस अवार्ड (आर्गेनाइजेशन) से नवाजा गया है।

एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, इंडिया विजन इंस्टीट्यूट (आईवीआई) ने सिडनी में भारत-ऑस्ट्रेलिया बिजनेस एंड कम्युनिटी अवार्ड्स (आईएबीसीए) गाला में शनिवार को करीब 1,000 आमंत्रित अतिथियों की उपस्थिति में यह पुरस्कार जीता।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईवीआई दूर-दराज के इलाकों और गांवों में वंचितों को आंखों की जांच की सुविधा प्रदान करने के लिए काम कर रहा है और भारत के 20 राज्यों में जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में चश्मा दिया है और चार लाख से अधिक बच्चों और वयस्कों को लाभ पहुंचाया है।

आईवीआई के सीईओ विनोद डैनियल ने कहा, ‘‘आईवीआई को यह पुरस्कार प्राप्त करने में प्रसन्नता हो रही है जो भारत में प्राथमिक नेत्र देखभाल और सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने के लिए हमारे योगदान की मान्यता है। हम विशेष रूप से आईएबीसीए जैसे मंच से पुरस्कार प्राप्त करके खुश हैं जो भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंध और इसके लोगों के बीच संबंध को बढ़ावा देने का काम कर रहा है।’’

भाषा अमित नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers