भारतीय मूल के मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर को उचित कानूनी प्रक्रिया के तहत मौत की सजा दी गई : सिंगापुर |

भारतीय मूल के मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर को उचित कानूनी प्रक्रिया के तहत मौत की सजा दी गई : सिंगापुर

भारतीय मूल के मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर को उचित कानूनी प्रक्रिया के तहत मौत की सजा दी गई : सिंगापुर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : April 30, 2022/11:18 am IST

World news in Hindi

सिंगापुर, 30 अप्रैल (भाषा) सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग और विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने अपने मलेशियाई समकक्षों से कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले भारतीय मूल के मलेशियाई तस्कर नागेंथ्रन धर्मलिंगम को उचित कानूनी प्रक्रिया के तहत बुधवार को मौत की सजा दी गई। समाचार चैनल न्यूज एशिया ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

मलेशियाई की सरकारी समाचार एजेंसी बर्नमा ने बुधवार को बताया कि मलेशिया के प्रधानमंत्री इस्माइल साबरी याकूब और विदेश मंत्री सैफुद्दीन अब्दुल्ला ने इस सप्ताह अपने सिंगापुर समकक्षों को पत्र भेजकर धर्मलिंगम की मौत की सजा पर ”विचार करने और इसे कम करने” के लिए कहा था।

सिंगापुर विदेश मंत्रालय (एमएफए) ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री और विदेश मामलों के मंत्री ने मंगलवार को यानी फांसी से एक दिन पहले बताया था कि धर्मलिंगम को उचित कानूनी प्रक्रिया के तहत सजा सुनाई गई है।

अदालत ने धर्मलिंगम (34) की मां की अंतिम अपील खारिज कर दी थी जिसके बाद उसे मौत की सजा दी गई।

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने यहां पत्रकारों से कहा कि ”प्रधानमंत्री ली सीन लूंग और विदेश मामलों के मंत्री डॉ विवियन बालकृष्णन ने 26 अप्रैल, 2022 को अपने मलेशियाई समकक्षों को यह बताने के लिए कहा था कि नागेंथ्रन ए/एल के धर्मलिंगम को उचित कानूनी प्रक्रिया से सजा सुनाई गई है।’’

भाषा फाल्गुनी संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)