इजराइल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच फिर से लॉकडाउन | Israel again lockdown amid escalating Kovid-19 cases

इजराइल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच फिर से लॉकडाउन

इजराइल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच फिर से लॉकडाउन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 18, 2020/11:24 am IST

यरुशलम, 18 सितम्बर (एपी) इजराइल में कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से एक पूर्ण लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इजराइल में पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति लगातार खराब हुई है।

तीन सप्ताह तक लागू होने वाला लॉकडाउन अपराह्न दो बजे (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार पूर्वाह्न ग्यारह बजे) लागू होगा। इसके तहत कई व्यापार बंद होंगे, लोगों के एक जगह जमा होने पर सीमा लागू होगी तथा कुल मिलाकर लोगों को उनके घरों के एक किलोमीटर के दायरे में सीमित किया जाएगा।

यह लॉकडाउन यहूदी नववर्ष की छुट्टियां से टकरा रहा है। इस दौरान लोग आमतौर पर अपने परिवार के सदस्यों से मिलने जाते हैं या इबादत के लिए एकत्रित होते हैं।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने बृहस्पतिवार को अपने संबोधन में चेतावनी दी थी कि निजी अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ने से रोकने के लिए और सख्त नियम लागू करने की जरूरत पड़ सकती है। देश में वर्तमान में 46 हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं जिसमें से कम से कम 577 अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती हैं।

इजराइल में कोविड-19 के अभी तक 175,000 से अधिक मामले सामने आये हैं और कम से कम 1,169 मरीजों की मौत हो गई है। देश में अभी प्रतिदिन करीब पांच हजार नये मामले सामने आ रहे हैं।

एपी अमित शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers